home page

रहस्यमयी बुखार से स्कूली छात्रा की मौत

अमेठी (DVNA)। विकास खण्ड तिलोई की ग्राम पंचायत बसंतपुर निवासी हासिम की पुत्री शना प्राथमिक...
 | 
रहस्यमयी बुखार से स्कूली छात्रा की मौत

अमेठी (DVNA)। विकास खण्ड तिलोई की ग्राम पंचायत बसंतपुर निवासी हासिम की पुत्री शना प्राथमिक विद्यालय बसंतपुर में कक्षा पांच में शिक्षा दीक्षा ग्रहण कर रही है।वह बीते कई दिनों से बुखार से पीडि़त थी। परिजन बालिका को उपचार के लिये इन्हौना स्थित एक प्राइबेट अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर नर्सिंगहोम संचालक द्वारा पीडि़त परिवार का करीब तीन दिनों तक आर्थिक शोषण किया जाता रहा लेकिन चिकित्सक बुखार पर काबू नही पा सके और हालत गम्भीर होने पर उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया गया परिजन लखनऊ लेकर जा रहे थे रास्ते में ही बालिका की मौत हो गई।
घटना की सूचना मिलते ही प्रधान प्रतिनिधि अवधेश प्रताप सिंह ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुये पीडि़त परिवार को ढांढस बंधाया है।प्राथमिक विद्यालय बसंतपुर की प्रधानाध्यापिका शगुफ्ता शकील ने बताया कि बुखार से पीडि़त शना अनवरत कई दीं से विद्यालय नही आ रही थी जिसकी शुक्रवार को मौत हो गई है।
उन्होंने बताया कि विद्यालय में शोक सभा कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई और म्रतक बालिका के अभिवावकों को ढांढस बंधाया गया।सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तिलोई के अधीक्षक डॉ अभिषेक शुक्ला ने बुखार से बालिका की मौत पर अनभिज्ञता जताई है।
इस सम्बन्ध में खण्ड शिक्षा अधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि समस्त परिषदीय एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों को साफ सफाई और स्वच्छता के बारे में बच्चों को अवगत कराने का निर्देश दिया गया है।