home page
up abtk

2022 में भाजपा का जाना तय आएगी समाजवादी पार्टी

रायबरेली (DVNA)। शहर के लालगंज रोड पर स्थित एक लान में समाजवादी पार्टी के तत्वाधान...
 | 
2022 में भाजपा का जाना तय आएगी समाजवादी पार्टी

रायबरेली (DVNA)। शहर के लालगंज रोड पर स्थित एक लान में समाजवादी पार्टी के तत्वाधान में देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री, गृह मंत्री भारत रत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल की 146वीं जयन्ती मनायी गयी। पटेल की जयन्ती के अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व सांसद डा0 अशोक पटेल ने कहा कि सरदार पटेल आजाद भारत के शिल्पी थे। खण्ड-खण्ड भारत को एकता के सूत्र में पिरोकर अखण्ड भारत का स्वरूप दिया था। देश की 565 रियासतों को समाप्त कर देश की मुख्य धारा से जोड़ा था। सरदार पटेल न होतें तो आज जूनागढ़ व हैदराबाद देश के नक्शे से बाहर होता।
गुजरात के खेड़ा में सूख के कारण किसान भुखमरी के कगार पर थे, तब पटेल जी अपना कोट, पैंट, हैट त्याग कर कुर्ता धोती पहन कर किसान आन्दोलन में कूद गये थे। परिणामस्वरूप किसानों को उचित मुआवजा मिला था। वर्तमान मोदी सरकार किसानों के खिलाफ काले कानून लाकर उनका उत्पीडऩ कर रही है। किसानों के आन्दोलन को कुचलने का प्रयास कर रही है। इस कारण 2022 में यूपी से व 2024 में देश से भाजपा सरकार को हटाना है। यह कार्य सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में ही संभव है। समारोह की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष इं. वीरेन्द्र यादव एवं संचालन सुरेश पटेल ने किया।
इस अवसर पर पूर्व विधायक देवेन्द्र प्रताप सिंह, रामलाल अकेला, श्रीमती आशा किशोर निर्मल, सुरेन्द्र विक्रम सिंह, श्याम सुन्दर भारती, चौधरी सुरेश निर्मल, ओपी यादव, अरशद खान, मुकेश रस्तोंगी, दिनेश यादव, हाजी मो0 इलियास, नरेन्द्र सिंह प्रधान, अरविन्द निर्मल आदि लोग उपस्थित रहे।