home page
up abtk

आज़ाद भारत के प्रथम शिक्षा मन्त्री भारत रत्न मौलाना अबुल कलाम आजाद का मनाया गया जन्मदिवस

 | 
आज़ाद भारत के प्रथम शिक्षा मन्त्री भारत रत्न मौलाना अबुल कलाम आजाद का मनाया गया जन्मदिवस

गोरखपुर। सनराईज कोचिंग सेंटर एवं राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ-भारत गोरखपुर इकाई के संयुक्त तत्वावधान में महानगर कार्यालय तुर्कमानपुर गोरखपुर मे आज़ाद भारत के प्रथम शिक्षा मन्त्री व भारत रत्न से सम्मानित मौलाना अबुल कलाम आजाद का जन्मदिवस बहुत ही धूम धाम से मनाया गया।
     कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डॉ० सौरभ पाण्डेय ने कहा कि मौलाना आज़ाद ने अपने मुल्क में लोगों को सिर्फ इंसानियत की सीख दी।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय प्रवक्ता ई.मो.मिन्नतुल्लाह ने संबोधित करते हुए कहा कि यह भारतीयों के लिए गर्व का विषय है कि हमारे मुल्क को शिक्षा जगत में एसे महान लोग मिल चुके हैं जिन्होंने शिक्षा जगत में बहुत सारे योगदान दिए हैं।
     कार्यक्रम के आयोजक व सनराइज़ कोचिंग सेंटर के निदेशक मोहम्मद आकिब अन्सारी ने कहा  कि मौलाना आज़ाद भी गांधीजी के सिद्धांतों का समर्थन करते थे।
     उन्होंने 1947 में ज़ामा मस्ज़िद दिल्ली से जनता को सम्बोधित करते हुए कहा था कि ष्आओ अहद करो कि ये मुल्क हमारा है. हम इसी के लिए हैं और उसकी तक़दीर के बुनियादी फैसले हमारी आवाज़ के बगैर अधूरे ही रहेंगे। 
   साथ ही साथ डॉ० अहसान अहमद, हाजी जलालुद्दीन कादरी, मक़सूद अली, मक़सूद आलम, शफीक अहमद आदि ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर मिन्हाज सिद्दीकी, इमरान खान ,राज शेख, मोहम्मद फुरकान अंसारी, मोहम्मद अब्दुल्लाह (हाज़ी डब्लू), अलीशा अहसन, सीमा परवीन, आसमा निशा, निदा फातमा, आयान अहमद , नूरुलहुदा, गुलफाम,  आदि मौजूद रहे।