home page

CMS छात्रों ने बड़े उत्साह से लगवाया कोविड टीका

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के विभिन्न कैम्पस के छात्र-छात्राओं ने आज 15 से 18 वर्ष...
 | 
CMS छात्रों ने बड़े उत्साह से लगवाया कोविड टीका

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के विभिन्न कैम्पस के छात्र-छात्राओं ने आज 15 से 18 वर्ष उम्र के बच्चों के कोविड टीकाकरण के अन्तर्गत अपने-अपने विद्यालय परिसरों में बड़े उत्साह से कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली। छात्रों के चेहरों पर कोविड वैक्सीन के प्रति उत्साह, विश्वास व कोरोना को जड़ से खत्म करने का संकल्प साफ देखा जा सकता था। विदित हो कि सी.एम.एस. की पाँच कैम्पसों सी.एम.एस. गोमती नगर (प्रथम कैम्पस), गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस), महानगर कैम्पस, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) एवं कानपुर रोड कैम्पस में ‘कोविड वैक्सीनेशन कैम्प’ लगाकर कक्षा-9 से 12 तक के छात्रों को कोविड टीका लगाया जा रहा है। सी.एम.एस. के अभिभावकों ने भी विद्यालय परिसर में ही कैम्प लगाकर बच्चों के टीकाकरण करवाने के लिए अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सी.एम.एस. प्रबन्धन के प्रति आभार व्यक्त किया।


सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के कक्षा-11 के छात्र आदित्य मिश्रा ने कहा कि ‘यह टीकाकरण मेरे लिए सुखद अनुभव था और अब मैं स्वयं को सुरक्षित महसूस कर रहा हूँ’। इसी प्रकार, कक्षा-12 की छात्र श्रिया जायसवाल का कहना था कि ‘कोविड टीके की पहली डोज के लिए मैं अत्यन्त उत्साहित थी और वो भी अपने स्कूल परिसर में ही’। कक्षा-11 की छात्रा आयुषी अग्रवाल ने कहा कि ‘मै थोड़ा घबरा रही थी किन्तु जब मुझे पता चला कि स्कूल में ही अन्य छात्रों के साथ वैक्सीन लगाई जायेगी, तब मैंने स्वयं को बहुत सहज महसूस किया।’ इसी प्रकार, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की कक्षा-9 छात्रा सुचिष्मिता शर्मा का कहना था कि ‘स्कूल में वैक्सीन लगवाना मेरे लिए बिल्कुल नया व सुखद अनुभव रहा’। गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की ही कक्षा-9 छात्रा आरुषी श्रीवास्तव ने कहा कि ‘मैं अपने अन्य दोस्तों को भी वैक्सीन की डोज लेने को प्रेरित करूँगी।’ कई अन्य छात्रों ने भी टीकाकरण को लेकर खुशी व्यक्त करते हुए बड़े उत्साह से अपने विचार प्रकट किये।
सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि कोविड वैक्सीनेशन के प्रति सी.एम.एस. छात्रों में गजब का उत्साह इस बात का संकेत हैं कि कोरोना को लेकर छात्र काफी सचेत व जागरूक हैं। डा. गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. के विभिन्न कैम्पस की प्रधानाचार्याओं व शिक्षकों ने अपने-अपने कैम्पस में कोविड वैक्सीनेशन कैम्प को सफल बनाने में जो अतुलनीय योगदान दिया है, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए, कम होगी। निश्चित रूप से युवा पीढ़ी के सहयोग से कोरोना महामारी को इस वर्ष जड़ से समाप्त कर दिया जायेगा, ऐसा मुझे विश्वास है।