home page

विधानसभा क्षेत्र में 196.60 लाख रूपये की लागत की 11 विभिन्न परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास

 | 
विधानसभा क्षेत्र में 196.60 लाख रूपये की लागत की 11 विभिन्न परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग मंत्री तथा लखनऊ मध्य विधान सभा  क्षेत्र से विधायक ब्रजेश पाठक अपने विधायक निधि से मध्य विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री नगरीय अल्पविकसित व मलिन बस्ती विकास योजनान्तर्गत डूडा द्वारा कराये जाने वाले 196.60 लाख रुपये की लागत से 11 विभिन्न विकास संबंधी कार्यों का शिलान्यास किया। पाठक ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार अल्प विकसित व मलिन बस्ती के विकास के लिए सर्वाेच्च प्राथमिकता दी है। कराये जाने वाले सभी विकास संबंधी परियोजनाओं को मानक के अनुरूप गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्धता पर विशेष ध्यान दिये जाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि कराये जाने वाले विकास कार्यों में उदासीनता न बरती जाए।
             विधायी एवं न्याय मंत्री आज अपने सरकारी आवास 9 राजभवन कालोनी में डूडा द्वारा कराये जाने वाले विकास कार्यों के शिलान्यास कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मध्य विधानसभा क्षेत्र में अल्प विकसित एवं मलिन बस्तियों में विकास कार्य प्राथमिकता पर हो रहा है। जिससे वहां पर रहने वाले आम जन मानस को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारा कर्तव्य है। पाठक ने कहा कि मध्य विधानसभा क्षेत्र विकास की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि मध्य विधानसभा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए कोई कमी नहीं रखी जायेगी। आम जनमानस की छोटी-बड़ी समस्या को गम्भीरता से लिया जायेगा तथा इसके निराकरण के लिए हर संभव प्रयास किया जायेगा।

Read More- भाजपा नेता के अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

           विधायी एवं न्याय मंत्री ने आज राजेन्द्र नगर वार्ड के अन्तर्गत 22.32 लाख रूपये की लागत से जोशी टोला में हरिओम जोशी से माता प्रसाद जोशी तक इन्टरलॉकिंग, वशीरतगंज वार्ड के अन्तर्गत 6.86 लाख रूपये की लागत से पंजाबी मोहल्ला शुक्ला के घर से सद्दू सरदार के घर तक व रमेश शुक्ला के घर से सिद्धार्थ सक्सेना के घर तक सी0सी0 रोड, इसी वार्ड के अन्तर्गत 10.94 लाख रूपये की लागत से यूनुस कबाड़ी से विष्णु पंडित के घर तक इन्टरलॉकिंग के कार्यों का शिलान्यास किया। इसके अतिरिक्त तिलक नगर वार्ड के अन्तर्गत 26.37 लाख रूपये की लागत से नेहरू क्रॉस चौराहा दुर्गा मंदिर से खजुआ पुलिस चौकी तक सी0सी0 रोड, पेपरमिल वार्ड के अन्तर्गत 19.87 लाख रूपये की लागत से बड़ी जुगौली में प्रभु के मकान से अनिल के मकान, कुन्दन के मकान से अरविन्द के मकान तक टाइल्स रोड तक इन्टरलॉकिंग एवं नाली। इसी वार्ड के अन्तर्गत 19.49 लाख रूपये की लागत से बड़ी जुगौली में राजेश कुशवाहा के मकान से ए0एस0 कटियार के मकान होते हुए राम बिहारी के मकान तक नाली व इन्टरलॉकिंग के कार्यों का शिलान्यास भी किया।इसके अलावा पाठक पेपरमिल वार्ड के अन्तर्गत 18.87 लाख रूपये की लागत से बड़ी जुगौली में रामकेवल शर्मा के मकान से रिदिमा ब्यूटी पार्लर बुंदीकारखाना होते हुए लकी जनरल स्टोर तक सी0सी0 रोड एवं नाली, राजीव गांधी प्रथम वार्ड के अन्तर्गत 11.11 लाख रूपये की लागत से भीमनगर में 3/5 एफ0 विजयखण्ड से शाहिद के मकान तक, मथुरा प्रसाद के मकान से स्मार्ट देशी किचन तक, अम्बेडकर मूर्ति के पास एवं केशव के मकान से नरेश के मकान तक नाली एवं इन्टरलॉकिंग। 
 

Read More- प्रेम प्रसंग मे बाधा बनने पर प्रेमी व उसके एक साथी संग मिलकर पत्नी ने करायी थी अधिवक्ता की हत्या

          इसके अतिरिक्त इसी वार्ड के अन्तर्गत 25.08 लाख रूपये की लागत से लांघपुरवा/उजरियाआ में हफीज के मकान से अब्दुल के मकान तक, अख्तर के मकान से शादाब के मकान होते हुए अफसर के मकान तक जावेद की गली, अजय की गली, सोहेल अहमद की गली एवं रब्दुल के मकान से मोहम्मद सलीम के मकान तक नाली एवं इन्टरलॉकिंग का कार्यों का भी शिलान्यास किया।इसके अतिरिक्त विधायी एवं न्याय मंत्री ने खदारी बाजार मोहल्ला में 11.49 लाख रूपये की लागत से इस्तकार के मकान से पार्वती के मकान तक एवं लोथपुरवा में सोभा राजपूत के मकान से सुन्दर लाल के मकान तक इन्टरलॉकिंग एवं ऐशबाग वार्ड के अन्तर्गत 24.2 लाख रूपये की लागत से संत सुदर्शनपुरी में गांधी पार्क के पास से निगम स्कूल तक एवं मुन्ना सिंह के मकान से लक्ष्मी निवास तक नाली एवं इन्टरलॉकिंग टाइल्स के कार्यों का शिलान्यास किया।इस लोकार्पण के अवसर पर अधिशीसी अभियंता, पी0के0 सिंह, अमरनाथ, सहायक अभियन्ता डूडा, हरिश्चन्द्र मौर्य, सहायक अभियन्ता, जयविकास सिंह एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि के अतिरिक्त बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।