home page
up abtk

मलवेरी कान्वेंट स्कूल में भव्य डांडिया उत्सव का हुआ आयोजन, महिलाओं ने उत्सव का खुब आनन्द उठाया

 | 
मलवेरी कान्वेंट स्कूल में भव्य डांडिया उत्सव का हुआ आयोजन, महिलाओं ने उत्सव का खुब आनन्द उठाया

सिसवा बाजार-महराजगंज। नवरात्र के अवसर पर सिसवा नगर के थाना रोड़ स्थित मलवेरी कान्वेंट स्कूल में आज भव्य डांडिया उत्सव का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ मां दुर्गा के दीप प्रज्जवलन से शुरू हुआ, इस बाद डांडिया नृत्य, संगीत का जो सिलसिला शुरू हुआ करीब 4 घंटे तक चलता रहा, सैकड़ों की संख्या में यहां पहुंची महिलाओं व छोटे-छोटे बच्चों ने उत्सव का खुब आनन्द उठाया।
       मलवेरी कान्वेंट स्कूल में आज भव्य डांडिया उत्सव का शुभारंभ दिन में लगभग 12 बजे शुरू हुआ, पहले डांडिया नृत्य, संगीत व क्वीज हुआ जिसमें आयी महिलाओं ने प्रश्नों के उत्तर देकर इनाम भी लिया, उत्सव के दौरान ही डांडिया कम्पटशन का भी आयोजन किया गया।
       डांडिया उत्सव के दौरान महिलाओं व बच्चों के खान-पान की भी व्यवस्था स्कूल द्वारा की गयी थी।
       बताते चले कि मलवेरी कान्वेंट स्कूल में पिछले दो साल पहले भी डांडिया उत्सव का कार्यक्रम किया गया था, जो सिसवा में पहली बार था, लॉकडाउन के कारण पिछले दो साल यह कार्यक्रम नही हो सका और इस बार फिर डांडिया उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
    इस दौरान मलवेरी कान्वेंट स्कूल की प्रधानाचार्या सुभा्र सिंह जायसवाल ने कहा कि डांडिया उत्सव जैसे कार्यक्रम होने चाहिए, ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से महिलाएं जो घरों में रहती है वह उत्सव में पहुंची है, उन्होने नवरात्री की पूजा एवं दशहरा पर अपने सुविचारों को भी प्रस्तुत कर मार्गदर्शित किया।
          आज के डांडिया उत्सव में प्रेम लाल सिंघानियां कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्या शशिकला सिंह, पूनम मल्ल, पूनम प्रभा सोनी, रोशनी केशरी, सहित सैकड़ों की संख्या में महिलाए उपस्थित रही।