home page

Maharajganj: SDM ने सबया में की छापेमारी, भारी मात्रा में कनाडियन मटर बरामद, गोदाम सील

 | 
Maharajganj: SDM ने सबया में की छापेमारी, 13 सौ बोरी पकड़ा कनाडियन मटर, गोदाम सील

सिसवा बाज़ार-महराजगंज। पहले कोठीभार थाने के पीछे नहर के पास और अब सबया में उप जिलाधिकारी निचलौल की छापेमारी में मिले भारी मात्रा में कनाडियन मटर ने यह तो साबित कर दिया है कि इस क्षेत्र में कनाडियन मटर के तस्कर अपना जाल फैलाये हुए है और जम कर इस खेल को अंजाम दे रहे है, चर्चा तो यहां तक है कि अभी कटहरी व दुर्गवलिया से लेकर सबया क्षेत्र में कई और तस्कर है जो कनाडियन मटर की तस्करी मे लिप्त है।
     बताते चले कि कोठीभार थाना क्षेत्र के सबया में अग्निशमन केन्द्र से कुछ कदम आगे खेतों के बीच बनी एक गोदाम पर शनिवार की देर शाम लगभग 6 बजे उप जिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी किया जहां से भारी मात्रा में विदेशी मटर मिला जिसके बाद गोदाम सील कर दिया।
      बताते चले इसके पहले 2 सितंबर को कोठीभार थाने के पीछे नहर के बगल में एसडीएम ने छापेमारी कर लगभग 415 बोरी अबैध विदेशी मटर का जखीरा बरामद किया गया था। 
     चर्चा तो यहां तक है कि अभी कटहरी व दुर्गवलिया से लेकर सबया क्षेत्र में कई और तस्कर है जो कनाडियन मटर की तस्करी मे लिप्त है, और रात होते ही निचलौल से सिसवा मुख्य मार्ग पर मटर तस्करों की गाड़िया गुजरती है, स्पीड इतनी तेज होती है कि अगर कोई सामने पड़ा तो फिर जिन्दा नही बचेगा और रात के अंधेरे में यह खेल चलता रहता है।