home page

फेसबुक पर फर्जी आईडी से लड़की का फोटो वायरल करना पड़ा महंगा, गये जेल

 | 
फेसबुक पर फर्जी आईडी से लड़की का फोटो वायरल करना पड़ा महंगा, गये जेल

     महराजगंज। पत्नी पर शक कर दूसरे को बदनाम करने की नियत से फर्जी फ़ेसबूक आईडी बना कर लड़की का फोटो वायरल करना एक युवक को पड़ा महंगा, पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, पकड़े गए युवक के पास से कई सिम कार्ड, आधार कार्ड व 3 अदद मोबाइल भी बरामद हुआ है।
 Read More- भाजपा नेता की पत्नी ने दूसरी मंजिल से लगाई छलांग, हुयी मौत, जाने क्या है मामला

   अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार ने इस मामले का किया खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी युवक द्वारा फेसबुक प्लेटफार्म पर गलत तरीके से अजय अजय नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर पीड़िता के प्रोफाइल से उसकी फोटो को लेकर अश्लील व असभ्य कमेंट करना वह पीड़िता को बार-बार धमकी देना बदनाम करना आदि जैसे कृत्य करने पर, आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।
 Read More- प्रेम प्रसंग मे बाधा बनने पर प्रेमी व उसके एक साथी संग मिलकर पत्नी ने करायी थी अधिवक्ता की हत्या  

पुलिस के अनुसार आरोपी ने जो बात कही उसके अनसुार उसकी शादी वर्ष 2020 में हुई थी और उसे शक था कि उसकी पत्नी का शादी से पहले सजातीय एक लड़के से गहरी दोस्ती थी, इस वजह से मानसिक तनाव मे रहता था।  बदले की दुर्भावना से वह लड़के की चचेरी बहन (पीड़िता) को सामाजिक रुप से बर्बाद करने का निर्णय लिया । इसके लिए उसने अपनी पत्नी के नाम से पीड़िता अपने रिस्तेदार की शादी में जो दिसम्बर 2020 में गयी थी उसकी (पीड़िता) की फोटो के स्क्रिन सार्ट लेकर अपनी पत्नी के मोबाइल नंबर से फर्जी तरीके से फेसबुक अजय अजय नाम से फर्जी आईडी बनाकर पीड़िता का फोटो फेसबुक पर प्रोफाइल पर अपलोड किया तथा लगातार शक के कारण बदले की भावना से सामाजिक रुप से डिजिटल प्लेट फार्म में। पीडिता को अश्लील व अशोभनीय व भद्दे कमेन्ट करने लगा जिससे उसके रिश्तेदार दोस्त व पङोसी व जानने वालो तक वह बदनाम हो जाये तथा उसका जीवन बर्बाद हो जाये ।
     पुलिस ने आरोपी के पास से 32 सिम, 15 अदद आधार कार्ड, 3 अदद मोबाइल सेट बरामद कर इस मामले में अपराध संख्या 435/21, धारा- 419, 420, 467, 468, 471, भादवी 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।