home page
up abtk

एक एफआईआर से पूरे जनपद में हलचलें तेज, जानें क्या है मामला

 | 
एक एफआईआर से पूरे जनपद में हलचलें तेज, जानें क्या है मामला

ललितपुर । मंगलवार को कोतवाली पुलिस द्वारा दर्ज की गयी एक एफ.आई.आर. से पूरे जनपद में हलचलें तेज हो गयीं। एक नाबालिग लड़की ने विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रख्यात राजनेताओं, अधिकारी समेत अपने पिता पर भी दुष्कर्म करने का गंभीर आरोप लगाया है। पूरे घटनाक्रम से राजनैतिक गलियारों में उफान आ गया है। इस गंभीर आरोप पर समाजवादी पार्टी ने कड़े शब्दों में निन्दा करते हुये इसे निराधार बताया। तो वहीं दूसरी ओर पुलिस ने शिकायतकर्ता नाबालिग लड़की की शिकायत पर 28 लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।
गौरतलब है कि शहर क्षेत्र की निवासी एक नाबालिग लड़की ने कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र देते हुये अपने पिता पर जबरन दुष्कर्म करने का गंभीर आरोप लगाया। घटनाक्रम को लेकर पीड़िता ने बताया कि उसके पिता द्वारा उसे विभिन्न स्थानों पर ले जाकर नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ मूर्छित अवस्था में दुष्कर्म को अंजाम दिये जाने का आरोप लगाया है। पीड़िता द्वारा दिये गये शिकायती पत्र में विभिन्न राजनैतिक दलों के बड़े-बड़े नेताओं के अलावा पीड़िता के ही परिजन, रिश्तेदारों के नाम अंकित किये हैं। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने 28 के खिलाफ धारा 354, 376डी, 323, 328, 506, 120बी, लैंगिग अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 5 व 6 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी हैं।
       राजनेताओं समेत 28 लोगों के खिलाफ नाबालिग से दुष्कर्म करने के मामले की समाजवादी पार्टी ने कड़े शब्दों में निन्दा करते हुये, इसे राजनीति से प्रेरित बताया। समाजवादी पार्टी के नेताओं का कहना है कि इस मामले में बिल्कुल भी सत्यता नहीं है। समाजवादी पार्टी ने पूरी घटना की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच कराये जाने की मांग उठायी है।
     समाजवादी पार्टी नाबालिग लड़की द्वारा दर्ज कराये गये दुष्कर्म जैसे संगीन मुकद्दमें के खिलाफ बुधवार 13 अक्टूबर को सुबह 10 बजे प्रदेश की महामहिम राज्यपाल, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ललितपुर को ज्ञापन