home page
up abtk

मंदिर में देवी दर्शन के लिए पहुंची लेकिन चेन स्नेचरों के एक गिरोह ने उसे घेर लिया, फिर...

 | 
मंदिर में देवी दर्शन के लिए पहुंची लेकिन चेन स्नेचरों के एक गिरोह ने उसे घेर लिया, फिर...

गोण्डा।  उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार को दोपहर में बाराही देवी मंदिर में महिला चेन स्नेचरों के गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। महिला चोर के पास से स्नैचिंग की हुई सोने की एक चेन बरामद हुई है।
     घटना के सम्बंध में बताया जा रहा है संत कुमार सोनी की पत्नी बाराही देवी दर्शन करने आई थी कि अचानक दर्शन के दौरान लाइन में खड़े महिला चेन स्नेचरों के एक गिरोह ने उसे घेर लिया और उसकी सोने की चेन बड़ी सफाई के साथ काट ली। कुछ देर बाद उसको गले में चेन ना होने का एहसास हुआ तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। वहां पर मौजूद उप निरीक्षक चंद्र भूषण पांडे ने तत्काल सीसीटीवी कैमरे को चेक किया जिसमें महिला चेन स्नेचरों की पूरी करतूत सीसीटीवी कैमरे में दिखाई पड़ी।  तत्काल मेला स्थल को वहां पर तैनात महिलापुलिस कर्मियों ने सघन तलाशी ली जिसमें पहचान में आई महिला को पुलिस ने मेला स्थल से भागते हुए दबोच लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम कई बार बदल बदल कर बताया। अंततोगत्वा उसकी पहचान श्याम प्यारी पत्नी दुलारे निवासी बोहिया थाना खोडारे जनपद गोंडा के रूप में हुई। गिरफ्तारकर्ता टीम में थानाध्यक्ष करूणाकर पांडे व उपनिरीक्षक चंद्र भूषण पांडे तथा महिला कांस्टेबल प्रेमलता व सीमा यादव की मुख्य भूमिका रही। पुलिस की इस त्वरित प्रभावी कार्यवाही से क्षेत्रवासियों ने पुलिस अधीक्षक को धन्यवाद दिया है। 
      गौरतलब है कि नवरात्रि में मेला प्रारंभ होने से पूर्व पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने बाराही देवी का दर्शन करने के बाद पूरे मेला स्थल पर सीसीटीवी कैमरों को पूरी तरह से व्यवस्थित करते हुए कई महत्वपूर्ण स्थलों को चिन्हित कर पुलिस कर्मियों को आने-जाने के रास्तों पर कड़ी निगरानी करते हुए सतर्क रहने का निर्देश दिया था। इसी का परिणाम है कि महिला चेन स्नेचर वारदात अंजाम देने के बाद भाग नहीं पाई।