home page

डेंगू से मरने वालों का बढ़ रहा आंकड़ा

 | 
डेंगू से मरने वालों का बढ़ रहा आंकड़ा

कासगंज। कोरोना के बाद अब डेंगू का कहर से लोगों परेशान है, आज फिर जिले में डेंगू के प्रकोप से तीन लोग काल के गाल में समा गए, तो वहीं ग्रामीणों का बड़ा आरोप है कि अब तक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में कोई जांच पड़ताल नहीं कि है।

Read More- दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता पर डाला मिट्टी का तेल

   बताते चले कि कासगंज जनपद में अब तक लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक मौतें हो चुकी हैं, लेकिन सीएमओ डॉ अनिल कुमार की फाइल में ये आंकड़ा सिर्फ 5 ही दर्ज है कि आज फिर जिले के गंजडुंडवारा थाना क्षेत्र के गांव बहोटा में एक अधेड़ की जान चली गयी, तो वहीं गनेशपुर गांव में एक युवती ने दम तोड़ दिया।
    गंजडुंडवारा के ही मोहल्ला वनखंड़ी में भी 50 वर्षीय सुमनलता की डेंगू ने जान ले ली , परिजनों ने बताया कि उन्हें विगत 5 दिन पूर्व बुखार आया था , जिसके बाद परिजन उन्हें चिकित्सालय ले गए जहां आज उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।
   वही बहोटा गांव के ग्रामीणों का बड़ा आरोप है कि गांव में दो दर्जन से अधिक लोग बुखार से पीड़ित हैं , लेकिन अब तक कोई भी स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में नहीं आयी है। जबकि इस संबंध में कई बार चिकित्सकों को सूचना दी जा चुकी है।
        जनपद में हो रही डेंगू बुखार से मौतों के बाद जिले के सीएमओ अनिल कुमार नींद से जागते हैं, और वह घटना स्थल पर जांच पड़ताल के लिए निकने लेकिन सीएमओ साहब गाड़ी से बाहर नही निकले और न मृतक के परिजनों का दर्द जाना ? और न ही ग्रामीणों से बात की ।
    जब मीडियाकर्मियों ने इस संबंध में वार्ता करनी चाहिए तो कैमरे के सामने आने से बचते नजर आए।