home page

प्रदेश के सभी न्यायालयों को हाईटेक बनायेंगे : मुख्यमंत्री योगी

 | 
प्रदेश के सभी न्यायालयों को हाईटेक बनायेंगे : मुख्यमंत्री योगी

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समारोह के दौरान सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का डिजिटल युग है। आम जन को सरलता से न्याय दिलाने के लिए हम लोग नयी तकनीक का प्रयोग कर रहे हैं। डिजिटल माध्यम से अब मामलों की सुनवाई होगी। 70 करोड़ रुपए इसके लिए स्वीकृत किए गए हैं।
 Read More- Breaking: अमित हत्याकांड 4 वर्ष बाद न्यायालय ने घटना की पुनः निष्पक्ष विवेचना का दिया आदेश

 उन्होंने कहा कि प्रयागराज का उच्च न्यायालय एशिया का सबसे बड़ा न्यायालय है। 24 करोड़ जनता यहां न्याय के लिए आती है। यहां चार हजार वाहनों को पार्क करने के लिए हाईकोर्ट में पार्किंग बन रही है। इसके अलावा छह हजार अधिवक्ताओं के लिए चैम्बर बनाए जा रहे हैं।
    राष्ट्रपति की सुरक्षा प्रोटोकॉल को लेकर शहर में चप्पे-चप्पे पर नाकेबंदी रही। एक दिन पूर्व ही केंद्रीय बल के जवान सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात कर दिए गए हैं। प्रोलोग्राउंड व हाईकोर्ट परिसर को सुरक्षा एजेंसियों ने अपने कब्जे में ले लिया है। अफसरों व पुलिसकर्मियों को मिलाकर 4000 से ज्यादा जवान सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। पुलिस व प्रशासनिक अफसरों की गाडिय़ां दिन भर दौड़ती रहीं। पुलिस अफसरों की मौजूदगी में बम्हरौली से सर्किट हाउस और फिर पोलो ग्राउंड से हाईकोर्ट कार्यक्रम स्थल तक फ्लीट रिहर्सल भी किया गया।
  सुरक्षा की कमान 36 डिप्टी एसपी, 88 इंस्पेक्टर, 346 दरोगा, 1790 कांस्टेबल, चार कंपनी पीएसी व एक कम्पनी आईटीबीपी के हवाले है। यातायात व्यवस्था के लिए 8 इंस्पेक्टर, 55 एसआई, 200 हेड कांस्टेबल, 350 कांस्टेबल लगाए गए हैं। इसके अलावा एटीएस की टीम ने भी मोर्चा संभाला हुआ है।