home page

योगी सरकार युवाओं पर मेहरबान, एक करोड़ युवाओं को टैबलेट के साथ कई और सौगात

 | 
योगी सरकार युवाओं पर मेहरबान, एक करोड़ युवाओं को टैबलेट के साथ कई और सौगात
           लखनऊ। यूपी सरकार अब युवाओं पर मेहरबान होने लगी है, योगी सरकार प्रदेश के एक करोड़ युवाओं को अक्टूबर में टैबलेट की सौगात देने वाले हैं. क्यों कि यह बाते किसान पीजी कॉलेज सेवरही में सीएम योगी ने की एक जनसभा में कहा।
     उन्होनें कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए प्रदेश सरकार एक बड़ा कदम उठाने जा रही है. अक्टूबर में एक करोड़ युवाओं को टेबलेट दिया जाएगा, ताकि उनकी तैयारी बेहतर ढ़ंग से हो सके. अपनी पढ़ाई को कर सकेंगे।
   सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुशीनगर समेत सभी जिलों में अभ्युदय कोचिंग शुरू की जाएगी. इन युवाओं को डिजिटल असेस के साथ टेबलेट भी दिया जाएगा. इससे प्रतियोगी छात्र किसी ऑनलाइन कोचिंग संस्था से जुड़कर अपनी पढ़ाई बेहतर कर सकेंगे. अगले माह में होगा शुभारंभ  सीएम योगी ने कहा कि इसके साथ ही 18 से 25 वर्ष के एक करोड़ युवाओं, जो स्नातक, डिप्लोमा की डिग्री में अध्ययन कर रहे होंगे, उनके लिए अक्टूबर माह से टेबलेट का वितरण का शुभारंभ किया जाएगा. प्रदेश की बिजेपी सरकार युवाओं के हित में सोचती है. युवा ही हमारे भविष्य हैं।
      बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के एक करोड़ नौजवानों को टैबलेट-स्मार्टफोन दिए जाने की घोषणा की थी. जिसके तहत स्नातक, परास्नातक, तकनीकी और डिप्लोमाधारी नौजवानों को इस योजना से जोड़ते हुए टैबलेट या स्मार्टफोन दिया जाना है. इस योजना के लिए प्रदेश सरकार ने बजट में तीन हजार करोड़ के कोष का गठन किया है।