July 3, 2024
आसाराम बापू 10 साल पुराने रेप केस में दोषी करार, जाने कितनी हो सकती है सजा

अहमदाबाद। आसाराम बापू Asaram Bapu को 2013 के बलात्कार rape मामले case में सेशन्स कोर्ट द्वारा दोषी पाया गया है और कोर्ट कल सजा का ऐलान करेगा। वहीं मामले में कोर्ट ने दूसरे आरोपी को निर्दोष बता छोड़ दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि 2013 के मामले में आसाराम पर सूरत की लड़की के साथ बलात्कार करने का आरोप था। वहीं उसी पीड़िता की छोटी बहन के साथ नारायण साई पर बलात्कार करने का आरोप लगा था। इस मामले में आसाराम के अलावा उसकी पत्नी लक्ष्मी, बेटी भारती और चार महिला अनुयायी ध्रुवबेन, निर्मला, जस्सी और मीरा आरोपी हैं। वैसे इस बार आसाराम को वर्चुअली कोर्ट में पेश किया गया था। सुनवाई के बाद कोर्ट ने आसाराम को दोषी तो माना लेकिन सजा का ऐलान नहीं किया। उन्होंने कहा कि कल सजा को लेकर फैसला दिया जाएगा।

पहले से ही आसाराम बलात्कार के एक दूसरे मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। इस समय वो जोधपुर की जेल में ही बंद है। वैसे इससे पहले भी जब कभी आसाराम की तरफ से कोर्ट से राहत की उम्मीद लगाई गई है, उसे झटका लगा है। पिछले साल नवंबर में भी सुप्रीम कोर्ट में आसाराम की एक जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी। उस समय आसाराम ने कहा था कि बढ़ती उम्र और खराब तबीयत की वजह से उसे जमानत मिलनी चाहिए लेकिन कोर्ट ने मामले की गंभीरता को समझते हुए ऐसा नहीं किया था अब एक तरफ उस पुराने मामले में सजा चल रही है, यहां सूरत वाले केस में भी सजा का ऐलान होने जा रहा है। यानी कि लंबे समय तक आसाराम को कोई राहत नहीं मिलने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!