July 3, 2024
इंडियन ह्यूमन राइट्स आर्गेनाइजेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद रज़ी ने संगठन के नये सदस्यों का माल्यार्पण कर स्वागत किया

गोरखपुर। इंडियन ह्यूमन राइट्स आर्गेनाइजेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद रज़ी की अध्यक्षता में संगठन के नए सदस्यों को जोड़ा गया ।राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि संगठन सदैव मानव हितों के कार्य को करता रहा है और ऐसे तमाम समाजसेवियों, जागरूक नागरिकों, सामाजिक कार्यकर्ता आदि लोगों को जोड़ता चला रहा है जो देश हित समाज हित के कार्यों में रुचि रखते हैं ,मानवहितों के प्रति कार्य करते हो संगठन में उनका स्वागत है।

महासचिव शहाब हुसैन ने बताया कि इंडियन ह्यूमन राइट्स सदैव मानव हितों के कार्य को करता चला रहा है। उन्होंने बताया कि मानव अधिकार वे अधिकार है जो केवल इसलिए है क्योंकि हम मनुष्य के रूप में मौजूद हैं। उन्हें किसी भी राज द्वारा प्रदान नहीं किया गया है। वे जीवन के मौलिक अधिकार जैसे शिक्षा, भोजन ,काम ,स्वास्थ्य और स्वतंत्रता के अधिकार से लेकर अन्य अधिकारों के साथ जीवन जीने लायक बनाते हैं। प्रत्येक मानव को मौलिक अधिकार व स्वतंत्रता के साथ जीने का जन्मसिद्ध अधिकार प्राप्त है। इसी क्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद रज़ी बताया कि टीम के कार्यों को देखते हुए आज कुछ नए सदस्यों ने संगठन से जुड़ने की उकसुक्ता दिखाई है। जिसे संगठन ने स्वीकार करते हुए उनको संगठन की शपथ दिलाई व प्रतिज्ञा दिलाई की वह देश हित , समाज हित, मानव हित आदि आयोजन में संगठन के साथ कार्य करेंगे।

महानगर अध्यक्ष अनिल जायसवाल ने सदस्य फिरदौस अहमद खान, अजीत कुमार राय, मोहित यादव, साहरे आलम आदि को माला पहनाकर संगठन में शामिल किया । इस अवसर पर डॉक्टर राशिद हुसैन, अनिल जायसवाल ,डॉ अमरनाथ जयसवाल, हरीश मिश्रा, एडवोकेट सुशील शर्मा ,बदरुल हक,वरिष्ठ पत्रकार फैयाज अहमद ,मीडिया सेल से सैयद रेहान अहमद, तनवीर आलम, फैसल हुसैन आदि दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!