July 5, 2024
गजब की दबंगई: कुत्तों ने भौंका तो उड़ा दिया गोली से, एक की मौत

कानपुर। कानपुर में एक दबंग ने भौंकने पर दो कुत्तों को गोली से उड़ा दिया। इसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे को लोगों ने वेटनरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया है। डॉक्टरों की टीम उसे बचाने में जुटी है।

मामला काकादेव थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर का है। लोगों ने आरोपी के खिलाफ भी दर्ज कराई है।
सर्वोदय नगर लावण्या हाउस मोहल्ले में पर्वतारोही गुडिय़ा ठाकुर रहती हैं। उन्होंने बताया कि इलाके में रहने वाला ज्ञानेंद्र शर्मा उर्फ ज्ञानू दबंग है। गुरुवार रात वह नशे की हालत में मोहल्ले में पहुंचा, तो कुत्ते भौंक रहे थे। गुस्से में आकर उसने दो कुत्तों को गोली मार दी। इसमें एक कुत्ते की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। वह प्रेग्नेंट भी है। इसके बाद दबंग गाली-गलौज करते हुए अपने घर में चला गया।
इसके बाद मोहल्ले वालों ने इसकी जानकारी काकादेव थाने की पुलिस को दी। लेकिन, पुलिस भी मौका-मुआयना करके लौट गई। मोहल्ले के लोगों ने दोनों कुत्तों को रायपुरवा के सरकारी वेटरनरी हॉस्पिटल पहुंचाया। वहां से एक कुत्ते के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया।

इस पूरी घटना की जानकारी मिलने पर पेटा संस्था से जुड़ी अर्चना त्रिपाठी और पर्वतारोही गुडिय़ा ठाकुर आगे आईं। अर्चना की मदद से गुडिय़ा ने आरोपी के खिलाफ काकादेव थाने में तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।
आरोप है कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जगह सिर्फ एफआईआर दर्ज करके पल्ला झाड़ लिया। पुलिस उसे न तो अभी तक अरेस्ट कर सकी है और न ही यह पता नहीं लगा सकी कि आखिर अवैध तमंचे से गोली मारी गई या फिर लाइसेंसी बंदूक से। वादी ने मामले में आर्म्स एक्ट भी बढ़ाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!