September 19, 2024
तो क्या सिसवा से ट्रेन द्वारा शराब की तस्करी का चल रहा है धंधा, अंग्रेजी शराब के साथ दो तस्करों को पुलिस ने पकड़ा

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा बाजार Siswa Bazar से ट्रेन द्वारा बिहार Bihar शराब की तस्करी होने की बाते सामने आ रही है, दो दिन पहले सिसवा पुलिस Police ने अंग्रेजी शराब बिहार ले जाने के फिराक में झाडियों में बैठे बिहार के दो तस्करों के पास से 24 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद कर आबकारी एक्ट में जेल भेज दिया।

बताते चले बिहार में शराब पर प्रतिबंध है ऐसे में शराब तस्कर सिसवा, खड्डा व पनियहवा से ट्रेन द्वारा शराब की तस्करी का खेल खेल रहे है, समय समय पर पुलिस व जीआरपी ऐसे तस्करों को पकड़ती भी रहती है, चुंकि ट्रेन से शराब की तस्करी में आसानी होती है, तस्कर किसी पैसेंजर की तरह बैग में शराब को रख कर ले जाते है ऐसे मे कोई समझ नही पाता कि यह पैसेंजर है या शराब तस्कर, और इनका खेल चलता रहता है।

अभी पिछले शनिवार की रात लगभग 10 बजे सिसवा पुलिस चौकी प्रभारी अनघ कुमार अपने हमराही पुलिसकर्मियों के साथ बीजापार की तरफ जाने वाली सड़क के पास झाड़ियों में छिपे दो शराब तस्करों को पकड़ा, इनके पास से 24 बोतल अंग्रेजी शराब की बोतले बरामद हुई, इनकी पचनान बिहार निवासी जय प्रकाश पाल व राज विक्रम शाह के रूप मे हुई, जिसे 60 आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही हुई।

सिसवा बाजार रेलवे स्टेशन के ठीक सामने ही अंग्रेजी व देशी शराब की सरकारी दुकानें है, ऐसे में माना जा रहा है कि शराब तस्कर बिहार के लिए रात को जाने वाली ट्रेनों व तड़के सुबह बिहार जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों से शराब की तस्करी करते है, शराब को इस तरह ले कर जाते है जैसे कोई पैसेंजर अपने सामान को लेकर जाता है, ऐसे मे इनकी पहचान करनी मुश्किल हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!