September 21, 2024
बिल्किस के दोषियों के दुबारा जेल जाने से ही लोगों का न्यायपालिका पर भरोसा बहाल हो पाएगा: शाहनवाज़ आलम

सिर्फ़ प्रियंका गांधी ही बिल्किस के साथ खड़ी हुईं

लखनऊ। बिल्किस बानो के दोषियों को दुबारा जेल भेजने की मांग के साथ चल रहा अल्पसंख्यक कांग्रेस का प्रदेशव्यापी एक हफ़्ते का न्याय अभियान आज जुलूसों और कैंडल मार्च के साथ समाप्त हुआ।
अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने जारी बयान में कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर 22 से 28 अगस्त तक चले इस अभियान में लाखों लोगों ने हस्ताक्षर कर बिल्किस के दोषियों को दुबारा जेल भेजने की मांग की है। इस दौरान महिला विद्यालयों, दलित बस्तियों, मस्जिदों- मदरसों, बाजारों में कैंप लगाकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषियों के छोड़े जाने पर गुजरात सरकार को दिये गए नोटिस के जवाब के बाद स्थितियों के अनुरूप फिर से आंदोलन किया जाएगा।
शाहनवाज़ आलम ने कहा कि न्यायालय में आम लोगों के भरोसे को कायम रखने के लिए ज़रूरी है कि बिल्किस के दोषी दुबारा जेल जाएं। अगर ऐसा नहीं होता है तो भविष्य में कोई भी बलात्कार पीड़िता न्याय के लिए अदालत जाने का साहस नहीं कर पाएगी।
उन्होंने बिल्किस मामले पर सपा मुखिया अखिलेश यादव और बसपा नेत्री मायावती की चुप्पी को शर्मनाक बताते हुए कहा कि सिर्फ़ प्रियंका गांधी और कांग्रेस ही बिल्किस के साथ खड़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!