July 3, 2024
भारत नव निर्माण में पत्रकार महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैंः सौरभ यादव

मैनपुरी। इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन एक संगठन नहीं एक ऐसा मिशन है जो गरीब मजलूम लोगों की आवाज बनता है। मैनपुरी की पत्रकारिता ने पहले भी बुलंदियां छुई हैं। कलम के सिपाही किसी के आगे झुकते नहीं है। जनपदीय पत्रकार सम्मान समारोह में राज मैरिज हॉल में चल रहे कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे दीवानी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव यादव ने कहा कि पत्रकारिता किसी की मोहताज नहीं है। निष्पक्ष पत्रकारिता अपनी एक अलग पहचान बनाती है। पत्रकार एक कलम का सिपाही होता है। वो कलम जो गरीब मजलूम दबे कुचले लोगों की आवाज उठाता है। उसे ही असली पत्रकारिता कहते हैं।भारत नव निर्माण में पत्रकार महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

दीवानी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के सभी सम्मानित पत्रकार साथियों ने जो मुझे सम्मान दिया है ,मेरा जो सम्मान किया है।हम आपके हमेशा आभारी रहेंगे। पत्रकार साथियों हम आपको आश्वासन देते हैं कि दीवानी बार एसोसिएशन के अधिवक्ता ही नहीं हम जिलाध्यक्ष और हमारे सचिव इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के साथ हमेशा कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे। इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के छोटे से लेकर बड़े पदाधिकारी तक अगर कोई समस्या आती है तो दीवानी बार एसोसिएशन आपके दुख सुख में हमेशा साथ खड़ा रहेगा ।आप मुझे रात के 12 बजे भी याद करोगे तो यह सौरव यादव रात नहीं देखेगा ।आपके दुख सुख में उसी समय खड़ा होगा।

अध्यक्ष ने कहा अगर आप संगठन बना के रहेंगे तो चाहे हुए जिला स्तर का कोई भी अधिकारी हो या कोई राजनेता हो आप आपकी और आपकी कलम की इज्जत करेगा। अगर संगठन बिखर गया तो कहीं भी आपको सम्मान नहीं मिलेगा। इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अजय दीक्षित उर्फ सोनू ने कहा कि हमारे साथी कभी रास्ता भटक जाते हैं ।हम चाहते हैं कि हमारे एसोसिएशन के लोग एक दूसरे के दुख सुख में हमेशा साथ खड़े रहे। हम आपसे वादा करते हैं हमारे एसोसिएशन के किसी भी पदाधिकारी के ऊपर अगर कोई परेशानी आती है तो यह जिलाध्यक्ष आपकी हर समस्या का समाधान करने का प्रयास करेगा ।अजय दीक्षित आपके साथ खड़ा है ।और जब आप संगठित रहेंगे तभी हम आपका सहयोग कर पाएंगे।

प्रदेश अध्यक्ष (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) साकिब अनवर चिश्ती ने कहा कि इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन मैनपुरी में आसमान की ऊंचाइयों छू रहा है। मेरा साथी चाहे हुए जिला मुख्यालय पर पत्रकारिता कर रहा हो या फिर कस्बा स्तर या गांव क्षेत्र में पत्रकारिता कर रहा हो। अगर वह इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन का सिपाही है तो हमारी एसोसिएशन उसके साथ उसके दुख सुख में हमेशा खड़ी है ।अगर हमारी एसोसिएशन का सदस्य भी नहीं है अगर वह पत्रकार है। तो हम उसकी हर संभव सहायता करने के लिए तैयार हैं।

प्रदेश अध्यक्ष (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) साकिब अनवर चिश्ती ने कहा कि हमारे साथी पर किसी भी समाज या किसी विभाग का अधिकारी या कर्मचारी पर अगर कोई उत्पीड़न करता है तो हम बिना सोचे समझे अपने साथी की मदद करने के लिए तैयार हैं।इस मौके पर समाजसेवी धर्मवीर थाने को एवं आओ दोस्त राही ने भी अपने विचार व्यक्त किए ।पत्रकार राकेश रागी ने भी पत्रकार सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में पत्रकारों को पत्रकारिता के बारे में बताया । उन्हें निष्पक्ष पत्रकारिता करने के लिए प्रेरित किया।

इस मौके पर इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन आगरा के मंडल अध्यक्ष पुष्पेंद्र मिश्रा, वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद झा, दीपक कठेरिया, नदीम सिद्दीकी, विजय अब्रेस, राजमोहन शाक्य अनिल शाक्य, सलमान मंसूरी, प्रमोद पांडे, मीडिया प्रभारी श्री कृष्ण सिंह, दीपक शर्मा, अतुल सक्सेना, प्रवीण सक्सेना, आफाक अली, अंकित शुक्ला, अवनीश कुमार, शिवकुमार अच्छे, आर्यन, अरुण यादव, पुष्पेंद्र चौहान, देवेंद्र कुमार, नूर हसन, यूनुस खान, देवेंद्र पाल, अगम चौहान, संदीप पचौरी, सत्येंद्र कुमार, अमित कौशिक सहित सैकड़ों जिला स्तर के और कस्बा करहल, घिरोर, बरनाहल ,भोगांव ,बेवर सहित जिले भर के पत्रकार मौजूद रहे। प्रदेश अध्यक्ष साकिब अनवर चिश्ती एवं जिला अध्यक्ष अजय दीक्षित ने पत्रकार सम्मेलन के दौरान दूरदराज एवं मुख्यालय से सम्मेलन में सम्मिलित होने वाले पत्रकार साथियों को सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!