October 6, 2024
राजेन्द्र प्रसाद तारा चंद पी०जी० कालेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

निचलौल-महराजगंज। निचलौल नगर स्थित राजेन्द्र प्रसाद तारा चंद पी०जी० कालेज में आज सोमवार को जहां बीए और बीएससी तृतीय वर्ष की छात्र छात्राओं के लिए आशीर्वचन व भावविन विदाई दी गई तो वही प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं के लिए स्वागत समारोह कार्यक्रम आयोजित की गई। इस दौरान कालेज के छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति कर खूब तालियां बटोरी।

कार्यक्रम का शुभारंभ कालेज के प्राचार्य डॉ० गोविंद शरण सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित व दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। उसके बाद निशि ने गणेश वंदना तो अदीति के सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। इसी क्रम में छात्रा दिव्या और अनुभव ने अतिथियों के लिए स्वागत गीत प्रस्तुत की। नेहा और जूली की कान्हा सो जा जरा बोल पर आधारित प्रस्तुति ने लोगों की मन मोह ली। इस दौरान लोगों खून सराहना करते हुए तालियों से उत्साहवर्धन किया। जबकि ठाकुर सिंह,चंदन,सोनी,प्रीति कसौधन,रूबी,दुर्गावती,महिमा के नृत्य ने सबको झूमाया दिया।

कालेज के प्राचार्य डॉ० गोविंद शरण सिंह ने विद्यालय के उपलब्धियों को रेखांकित करते हुये छात्र छात्राओं के सफलता में पड़ने वाले सभी कठिनाइयों पर प्रकाश डाला। उसके बाद आगंतुकों का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी कभी विद्यालय से विदा नही होता है। उसे एक नई जिम्मेदारी के साथ समाज मे भेजा जाता है। वही विद्यालय में प्रवेश लेने वाले छात्र छात्राओं को सिख दी जाती है। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक राजन आर्या एवं छात्रा कोमल,आदित्य ने की।

इस अवसर उपप्राचार्य उपेंद्र गुप्ता, डॉ० पीयूष जायसवाल,अभिषेक तिवारी,बृजमोहन श्रीवास्तव, रणजीत यादव,कृष्ण कुमार रौनियार, रमेश ओझा,भरत चौहान,सिद्धार्थ तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!