July 5, 2024
सिसवा विकास खंड: शितलापुर में परफारमेंस ग्रांट से हो रहे निर्माण कार्यों में जम कर भ्रष्टाचार, तृतीय श्रेणी ईंटो का हो रहा प्रयोग

सिसवा बाजार-महाराजगंज। सिसवा विकास खंड के ग्राम सभा शितलापुर में परफारमेंस ग्रांट से हो रहे विकास कार्यों में जमकर धांधली हो रही है गुणवत्ता के खेल में धांधली को अंजाम दिया जा रहा है, जिस तरह यहां खुलेआम निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार के खेल को खेला जा रहा है, उससे तो यही लगता है कि इसके पीछे कहीं गहरी सांठ-गांठ तो नही है?
बताते चलें कि सिसवा विकासखंड के कई ग्राम सभाओं को परफारमेंस ग्रांट के लिए चयनित किया गया, जहां विकास कार्यों के लिए करोड़ों रूपये भेजे गये है कि विकास कार्यों से गांव की तस्वीर बदल जाएगी लेकिन विकास कार्य के नाम पर जिस तरह लूट मची है, उससे तो यही लग रहा है कि गांव का विकास कम बाकी का ज्यादा होगा।

ग्राम शितलापुर में लाखों की लागात से इंटरलाकिंग सड़कों का निर्माण हो रहा है लेकिन निर्माण की आंड में जमकर भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है, हालत यह है कि इंटरलाकिंग सड़कों के निर्माण के लिए दोनों तरफ बन रही दीवाल सड़क निर्माण होने से पहले ही टूटने लगी है, तो दूसरी तरफ गिट्टी के लिए पीले ईंटो यानी तृतीय श्रेणी के ईंटो का प्रयोग किया जा रहा है तो वही गिट्टी के उपर बालू की जगह मिट्टी डाली जा रही है, उसके बाद कम दाम वाली घटिया इंटरलाकिंग ईटों से सड़क बनाई जा रही है।

यह किसी एक सड़क की बात नही है बल्कि इस ग्राम सभा में इस समय जो भी इंटरलाकिंग सड़के बन रही है सभी सड़कों का यही हाल है, इस तहर खुलेआम हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर गांव मे तरह-तरह की चर्चाएं है।
सिसवा विकास खण्ड के शितलापुर में जिस तरह खुलेआम निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार का खेल ,खेला जा रहा है और खण्ड विकास अधिकारी चुप्पी साधे बैठे है यह भी सवालों के घेरे में है, कि आखिर कब ऑफिस छोड़ गांव में विकास कार्यों की जांच करने जाएंगे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!