June 22, 2024
DM Durga Shakti Nagpal बच्चों के लिये बनीं सुरक्षा कवच, मकर संक्रांति तक स्कूल किये बंद

बांदा (विनोद मिश्रा) । डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल DM Durga Shakti Nagpal स्कूली नन्हे -मुन्ने छात्रों का सुरक्षा कवच बन गयी। मकर संक्रांति तक प्राथमिक एवं जूनियर स्कूलों में अवकाश घोषित कर बच्चों को ठंड के खतरे से उबार लिया।

डीएम दुर्गा शक्ति नें शीतकालीन सत्र में कड़ाके की ठण्ड एवं शीतलहर को देखते हुये 14 जनवरी तक सभी शिक्षण संस्थायें प्राथमिक विद्यालय एवं जूनियर हाईस्कूल बन्द रहने के आदेश दिये हैं । इसके साथ अधिकांश विद्यालयों में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्रों पर भी 14 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया हैं।

उन्होंने कहा है की आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले बच्चे प्राथमिक विद्यालय के बच्चों से भी छोटे होते हैं। वहां पर ठण्ड से बचाव का कोई साधन नहीं हैं। ऐसे में आंगनबाड़ी केन्द्रों पर उपस्थित होने वाले 3 से 6 वर्ष आयु के लाभार्थी बच्चों को भी ठण्ड एवं शीतलहर से बचाने के लिए सभी केन्द्रों पर मकर संक्रांति तक अवकाश रहेगा। लेकिल अवकाश अवधि में सभी आंगनवाडी केन्द्र खुले रहेगें। आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिकायें लाभार्थियों को टेक होम राशन का वितरण करते हुए सामुदायिक गतिविधियों एवं अन्य शासकीय कार्यों का निष्पादन पूर्ववत् करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!