April 21, 2024
Gorakhpur News- सेण्ट ऐण्ड्रयूज कॉलेज ने जीता खिताब, फाइनल मैच में गोरखपुर विश्वविद्यालय को 32 रनों से हराया

Gorakhpur News- St. Andrews College won the title, defeated Gorakhpur University by 32 runs in the final match.

Gorakhpur। सेण्ट ऐण्ड्रयूज़ काॅलेज, गोरखपुर 2023-24 में 125वाँ वर्षगाठ मना रहा है। जिसमें वर्ष भर अन्तर महाविद्यालयीय विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। जिसके क्रम में दिनांक 11 मार्च, 2024 को अन्तर महाविद्यालयीय क्रिकेट प्रतियोगिता से इसका शुभारंभ हो चुका है।

इसी क्रम में अन्तर महाविद्यालयीय क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला सेण्ट ऐण्ड्रयूज कालेज, गोरखपुर व गोरखपुर विश्वविद्यालय के बीच खेला गया जिसमें सेण्ट ऐण्ड्रयूज काॅलेज ने गोरखपुर विश्वविद्यालय को 32 रनों से पराजित किया। मुख्य अतिथि के रूप में जे0पी0 सिंह (आई0आर0टी0एस0) ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस तरह के टूर्नामेन्ट से खिलाड़ियों में टीम भावना, आपसी ताल मेल और खेल भावना का विकास होता है जो उनके भविष्य के हर क्षेत्र में उपयोगी एवं लाभप्रद होता है।

मीडिया प्रभारी प्रोफेसर सुशील कुमार राय ने बताया कि आज के मैच में सेण्ट ऐण्ड्रयूज कालेज, गोरखपुर की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 146 रन बनाया जिसमें सलामी बल्लेबाज के रूप में निखिल दुबे एवं अंकित राव ने 44 रनों की साझेदारी की। अंकित राव ने 4 चैके एवं 2 छक्कों की मदद से सर्वाधिक 52 रन निखिल ने 26 रन, एलताफ 32 रन एवं राहुल ने 20 रनों का योगदान दिया। गोरखपुर विश्वविद्यालय की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अंश प्रताप सिंह ने 3 ओवरों में 15 रन देकर 3 विकेट, सिद्धार्थ ने 2 विकेट तथा अमित ने 1 विकेट लिया।

Gorakhpur News- सेण्ट ऐण्ड्रयूज कॉलेज ने जीता खिताब, फाइनल मैच में गोरखपुर विश्वविद्यालय को 32 रनों से हराया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गोरखपुर विश्वविद्यालय की टीम 19 ओवर 2 गेंदों में मात्र 114 रन बनाकर पूरी टीम सिमट गयी। गोरखपुर विश्वविद्यालय की तरफ से अंश ने 30 रन, अमित एवं आदर्श ने 15-15 रनों का योगदान दिया। सेण्ट ऐण्ड्रयूज कालेज, गोरखपुर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए रोहन यादव ने 3 ओवरों में 18 रन देकर 2 विकेट तथा अनन्त, धीरज, प्रवीण, रोहन एवं निखिल ने 1-1 विकेट प्राप्त किये।

आज के मैच में मैन आफ दी मैच का पुरस्कार सेण्ट ऐण्ड्रयूज कालेज के अंकित राव को प्रदान किया गया। मैन आफ दी सिरीज सेण्ट ऐण्ड्रयूज कालेज के निखिल दूबे, बेस्ट बालर का पुरस्कार गोरखपुर विश्वविद्यालय के अंश प्रताप सिंह एवं बेस्ट बैटसमैन का पुरस्कार दिग्विजयनाथ कालेज के सत्यम को दिया गया।
मुख्य अतिथि के रूप में पधारे जे0पी0 सिंह (आई0आर0टी0एस0), स्टेशन डायरेक्टर, एन0ई0 रेलवे, गोरखपुर ने विजेता, उप-विजेता और पूरे टूर्नामेन्ट में अच्छे खेल का प्रदर्शन करने वाले सभी खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किया।

मुख्य अतिथि का परिचय विभागाध्यक्ष प्रोफेसर जेवियर मारिय राज ने किया। धन्यवाद ज्ञापन प्राचार्य प्रोफेसर सी0ओ0 सैमुअल ने किया। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर रविन्द्र कुमार एवं डाॅ0 सुनीता पाॅटर ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की उपस्थिति रही।
यह प्रतियोगिता शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर0 जेवियर मारिया राज एवं डाॅ0 जिलाजीत चौधरी की देख-रेख में सकुशल सम्पन्न हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!