April 21, 2024
IPL Sugar Mill Siswa- आईपीएल चीनी मिल सिसवा ने गन्ना किसानों के खाते में भेजा 5.85 करोड़ रुपया

IPL Sugar Mill Siswa sent Rs 6.85 crore to the farmers’ account, don’t know till when the payment was sent

IPL Sugar Mill Siswa सिसवा बाजार-महराजगंज। स्थानीय नगर स्थित आईपीएल चीनी मिल सिसवा IPL Sugar Mill Siswa ने 14 फरवरी तक का गन्ना मूल्य भुगतान 65 करोड़ 72 लाख रुपए किसानों के खाते में भेज दिया है।

IPL Sugar Mill Siswa- आईपीएल चीनी मिल सिसवा ने किसानों के खाते में भेजा 6.85 करोड़ रुपए, जाने कब तक का भेजा भुगतान

चीनी मिल के प्रधान प्रबंधक आशुतोष अवस्थी व प्रधान प्रबंधक गन्ना कर्मवीर सिंह ने अवगत कराया कि 22 फरवरी को चीनी मिल ने 6 फरवरी से 14 फरवरी तक खरीदे गए गन्ने का 6.85 करोड़ रूपए के साथ कुल गन्ना मूल्य 65 करोड़ 72 लाख रुपए किसानों के खाते में भेज दिया गया है।
इसके साथ ही उन्होंने कहा की चीनी मिल ने बसंत कालीन बुवाई को नई वैज्ञानिक विधियों से करने के लिए चीनी मिल परिक्षेत्र से लगभग डेढ़ सौ किसानों को सेवरही गन्ना संस्थान में प्रशिक्षण हेतु भेजा गया ताकि किसान भाई वैज्ञानिक खेती कर अपने गन्ने की बुवाई से लेकर कटाई तक जानकारी प्राप्त कर,अच्छी पैदावार प्राप्त कर सके।

IPL Sugar Mill Siswa- आईपीएल चीनी मिल सिसवा ने किसानों के खाते में भेजा 6.85 करोड़ रुपए, जाने कब तक का भेजा भुगतान

प्रधान प्रबंधक गन्ना ने यह भी कहा कि बसंत कालीन गन्ना बुवाई हेतु किसान भाइयों को नवीन प्रजातियों का लगभग 15000 कुंतल बीज अभी तक उपलब्ध कराया जा चुका है और लगभग इतना ही बीजा अभी 15 मार्च तक किसानों को उपलब्ध कराया जाएगा जिन किसान भाइयों को नवीन प्रजातियों का उन्नत और स्वस्थ बीज चाहिए वह किसान चीनी मिल कार्यालय एवं परिषद में संपर्क करके अपना बीज प्राप्त कर सकते है, नवीन प्रजातियों की बुवाई हेतु बीज शोधन के लिए चीनी मिल निशुल्क बीज शोधन की दवाई उपलब्ध करा रही है, किसान अपना पेराई योग्य गन्ना चीनी मिल को पर्ची प्राप्त होने के उपरांत कटाई कर भेजने का कष्ट करें गर्मी बढ़ने के साथ-साथ पर्ची आने से पहले गन्ना कटाई करने से किसानों को वजन का नुकसान और चीनी मिल को चीनी परता का नुकसान ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!