May 22, 2024
पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा के चार आतंकी को हथियारों सहित किया गिरफ्तार, बड़ी साजिश नाकाम

जलालाबाद। पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के चार आतंकियों को राजस्थान बॉर्डर व गुरदासपुर से गिरफ्तार करते हुए दीपावली से एक हफ्ता पहले पंजाब को दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम किया है, इनके कब्जे से पांच पिस्तौल, नौ मैगजीन व 23 कारतूस बरामद हुए हैं, सभी आरोपी आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा के लिए काम करते हैं। रिंदा पाकिस्तान की खुफिसा एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता है। पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले दस आतंकियों को नामजद किया है, जिनमें से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसएसपी मनजीत सिंह ने बताया कि राजस्थान बॉर्डर पर पंजाब के खुईयां सरवर थाने के इंस्पेक्टर परमजीत कुमार ने पुलिस टीम के साथ गुमजाल बैरियर पर नाका लगा रखा था। इस दौरान संदिग्ध पाए जाने पर गुरदासपुर के बाबा डेरा नानक साहिब के शरणजीत सिंह और धर्मकोट पत्तन के विलियम मसीह को गिरफ्तार किया गया। तलाशी के दौरान इनसे दो पिस्तौल, तीन मैगजीन व बीस कारतूस बरामद हुए। पूछताछ के दौरान इन्होंने गुरदासपुर के सहजप्रीत सिंह उर्फ निरवैर सिंह और जोधपुर (राजस्थान) के कैलाश के बारे में बताया।

पुलिस ने अमरजीत सिंह व सहजप्रीत को गुरदासपुर से गिरफ्तार कर लिया। सहजप्रीत से तीन पिस्तौलें, छह मैगजीन व तीन कारतूस मिले। सहजप्रीत ने पूछताछ दौरान बताया कि वह बब्बर खालसा इंटरनेशनल के लिए काम करता है। ये सभी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा के लिए काम करते हैं। एसएसपी ने बताया कि इनके बाकी साथी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी निवासी गुरदासपुर, दलेर सिंह निवासी अमृतसर, निशान सिंह, हरप्रीत सिंह, अमरजीत सिंह निवासी गुरदासपु

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!