April 21, 2024
नशे में धुत यात्री उड़ते प्लेन में खोलने लगा इमरजेंसी गेट

नई दिल्ली। उड़ानों के दौरान नशे में धुत यात्रियों द्वारा गलत व्यवहार करने के खबरें लगातार सामने आती रहती हैं। ऐसी ही एक घटना शुक्रवार को हुई, जब नशे में धुत एक पैसेंजर ने इंडिगो Indigo की दिल्ली-बेंगलुरु Delhi-Bangalore फ्लाइट Flight के हवा में रहते ही इमरजेंसी दरवाजे के फ्लैप को खोलने की कोशिश की। उसकी इस हरकत को देखते ही क्रू मेंबर ने इसकी सूचना विमान के कैप्टन को दी। कैप्टन ने मौके पर ही उस शख्स को चेतावनी दी। इसके बाद जब विमान बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड कर गया तो उस शख्स को सीआईएसएफ के हवाले कर दिया गया।

नशे में धुत यात्री उड़ते प्लेन में खोलने लगा इमरजेंसी गेट

इंडिगो की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि दिल्ली-बेंगलु इंडिगो उड़ान के इमरजेंसी दरवाजे के फ्लैप को कथित तौर पर खोलने की कोशिश करने के लिए नशे में धुत एक 40 वर्षीय यात्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
विज्ञप्ति के मुताबिक ये घटना शुक्रवार सुबह करीब सात बजकर 56 मिनट पर आईजीआई हवाईअड्डे से उड़ी उड़ान संख्या 6ई 308 में हुई। इस पूरी घटना का विवरण देते हुए इंडिगो ने कहा कि दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली उड़ान 6ई 308 में यात्रा कर रहे एक यात्री ने नशे की हालत में इमरजेंसी निकास के फ्लैप को खोलने की कोशिश की।

इंडिगो एयरलाइंस ने अपने बयान में कहा कि इस हरकत को नोटिस करने के बाद बोर्ड पर मौजूद चालक दल ने कप्तान को सतर्क किया और यात्री को तत्काल उचित रूप से सावधान किया गया। उस उड़ान के सुरक्षित संचालन पर कोई समझौता नहीं किया गया। बेंगलुरु पहुंचने पर यात्री को सीआईएसएफ को सौंप दिया गया है। मामले की आगे की जांच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!