April 14, 2024
भगवान बुद्ध की नवनिर्मित मूर्ति का अनावरण कर मनाया डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा नगर पालिका क्षेत्र के सरोजिनी नगर वार्ड में डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर भगवान बुद्ध की नवनिर्मित मूर्ति का अनावरण व अंबेडकर जी के मूर्ति पर माल्यार्पण कर धूमधाम से मनाया गया।

जयंती समारोह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी आयोग के सदस्य वरिष्ठ भाजपा नेता अमित अंजन ने कहा कि आज पूरा देश बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जयंती मना रहा है बाबासाहेब संविधान निर्माता के तौर पर भी जाने जाते हैं उनकी भूमिका संविधान निर्माण में अतुल्य थी जिसको आज सारा देश संविधान निर्माता के रूप में जानता है उन्होंने देश में दलित समाज के उत्थान हेतु अनेक महत्वपूर्ण कार्य किए बाबा साहब ने अपना पूरा जीवन समाज के पिछड़े वर्ग दलितों और गरीबों का उत्थान के लिए न्यौछावर कर दिया ।

भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिला महामंत्री राकेश कनौजिया ने कहा कि बाबा साहब ने देश में छुआछूत के भेद भावना को खत्म करने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी जिसको आज दलित समाज बाबा साहब को पूजनीय मानता है ।
भाजपा पिछला मोर्चा के जिला महामंत्री मदन राजभर व वरिष्ठ भाजपा नेता मनीष शर्मा ने कहा कि बाबा साहब ने सदैव सामाजिक कुरीतियों खिलाफ लड़ने का काम किया बाबा साहब एक प्रख्यात अर्थशास्त्री कानून विद राजनेता थे उन्होंने सिर्फ सामाजिक न्याय व सामाजिक और समानता के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ी बल्कि उन्होंने महिला सशक्तिकरण महिलाओं को बराबरी का अधिकार जनसंख्या नियंत्रण यूनिफॉर्म सिविल कोड मौलिक दायित्व की बात किया,
इस मौके पर वार्ड के सभासद लोकमित्र पांडे, कार्यक्रम अध्यक्ष बृजेश, भाजपा नेता रवि मिश्रा, सार्थक तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!