February 28, 2024
Banda news- बकायेदार बिजली उपभोक्ताओं पर विभाग की नजरें हुई टेढ़ी, चलेंगे कुर्की के कोड़े

Banda news बांदा (विनोद मिश्रा)। शहरी क्षेत्र के जिस उपभोक्ताओं को कर्जदारी का चस्का लग गया है, अब यह चस्का बेस्वाद होने जा रहा है, क्यों कि बिजली विभाग नें अपनी नजरें उन पर टेढ़ी कर दी हैं, अंजाम स्वरूप दनादन कुर्की के कोड़े चलेंगे।

Banda news- बकायेदार बिजली उपभोक्ताओं पर विभाग की नजरें हुई टेढ़ी, चलेंगे कुर्की के कोड़े

Banda news- Department’s eyes narrow on defaulting electricity consumers, whip of attachment will be used

मिली जानकारी के अनुसार 813 शहरी उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन पर एक लाख से अधिक का बिजली बिल बाकी है, इन सभी पर बिजली विभाग का लगभग 14 करोड़ से अधिक का बकाया है। प्रशासन ने बकाया जमा न करने वाले इन उपभोक्ताओं की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी शुरू कर दी है। बकायेदारों की संपत्ति का ब्योरा खंगालने व एकत्रित करने के लिए लेखपालों को लगाया गया है।

Banda news- बकायेदार बिजली उपभोक्ताओं पर विभाग की नजरें हुई टेढ़ी, चलेंगे कुर्की के कोड़े

कंगाली से जूझ रहे बिजली विभाग के बड़े बकायेदारों से वसूली के लिए अफसरों पर शासन स्तर से दबाव है। जिलाधिकारी के निर्देश पर बिजली विभाग ने 2017 से लेकर अब तक के एक लाख के अधिक के 813 बकायेदारों की सूची बनाकर आरसी जारी की है। विभागीय अफसरों का कहना है कि वसूली के लिए लाइनमैनों से लेकर अफसरों तक को बकायेदारों के घर भेजा गया। तमाम आश्वासनों के बाद भी उन्होंने बकाया बिल जमा नहीं किया। अब बिजली विभाग से आरसी जारी होने के बाद राजस्व विभाग बकायेदारों की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में लग गया है। बकायेदारों की संपत्ति का ब्योरा एकत्र करने के लिए लेखपालों को लगाया गया है।

अधिशाषी अभियंता शहरी प्रकाश देव नें बताया की उपभोक्ताओं से बकाया वसूलने के लिए विभाग की हर कोशिश नाकाम रही है। मजबूरन एक लाख से अधिक वाले बकायेदारों को आरसी जारी कर दी गई है। अब राजस्व विभाग भू-राजस्व की भांति इनसे वसूली करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!