June 21, 2024
St. Andrew's College Gorakhpur- जानिए कब से शुरू होगी B.A. (समाजशास्त्र) द्वितीय, चतुर्थ व छठे समेस्टर के विद्यार्थियों की मौखिक परीक्षा

Gorakhpur। स्थानीय महानगर स्थित सेण्ट ऐण्ड्रयूज काॅलेज के 125वें वर्षगाँठ के उपलक्ष्य में विगत वर्षों की भाँति इस वर्ष भी एलुमनाई एसोसिएशन का अर्धवार्षिक अधिवेशन 19 मई, 2024 दिन रविवार को मनाया जायेगा। इससे सम्बंधित सभी तैयारियां जोरो पर चल रही है।

एलुमनाई एसोसिएशन इस काॅलेज की अनेक गरिमामयी परम्पराओं में से एक है, यही परम्परायें काॅलेज के 125 वर्ष पुराने इतिहास का हिस्सा हैं। इस संस्था की स्थापना इस उद्देश्य से की गयी कि पूर्व विद्यार्थियों का सम्बंध अपने alma mater बना रहे, वे लगातार अपने वर्तमान गुरू, भाइयों एवं बहनों के सम्पर्क में रहें तथा अपने अनुभवो से वर्तमान विद्यार्थियों एवं संस्था का मार्ग-दर्शन एवं सहयोग कर सकें।

अर्धवार्षिक एलुमनाई डे के दिन पूरे कॉलेज परिसर में हर्षोल्लास का माहौल रहता है जिसमें पुरातन विद्यार्थी अपने बीते संस्मरणों को याद कर आयोजनों में भाग लेते हैं। इस वर्ष 19 मई, 2024 को एक कवि सम्मेलन/मुशायरा का आयोजन सांय 07ः00 बजे कालेज असेम्बली हाॅल में किया गया है जिसमें सभी आजीवन सदस्य भाग लेकर अपनी यादों को ताजा करेंगे।

इस समारोह की मुख्य अतिथि प्रोफेसर पूनम टण्डन कुलपति दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर, विश्वविद्यालय, गोरखपुर एवं पदमश्री प्रोफेसर आर0सी0 चौधरी, विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। इस समाचार के माध्यम से एलुमनाई एसोसिएशन के सभी आजीवन सदस्यो को आमंत्रित किया जाता है कि वे भी एलुमनाई एसोसिएशन के कार्यक्रमों में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।
उक्त सूचना सेण्ट ऐण्ड्रयूज कालेज एलुमनाई एसोसिएशन के सचिव प्रोफेसर दीपक सिंह ने दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!