July 23, 2024
Gorakhpur News- सेण्ट ऐण्ड्रयूज कॉलेज में मतदाता जागरूकता शपथ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Gorakhpur News- Voter awareness oath program organized in St. Andrews College

Gorakhpur। महानगर स्थित सेण्ट ऐण्ड्रयूज कॉलेज में “राष्ट्रीय सेवा योजना” निर्वाचन आयोग के पहल पर शिक्षा मंत्रालय से निर्देशित द्वि-साप्ताहिक मतदाता जागरुकता अभियान के अंतर्गत मतदाता जागरूकता शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रसायन विज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर सुभाष पी0डी0 रहे।

Gorakhpur News- सेण्ट ऐण्ड्रयूज कॉलेज में मतदाता जागरूकता शपथ कार्यक्रम का हुआ आयोजन
Gorakhpur

इस दौरान प्रोफेसर सुभाष पी0डी0 ने छात्र-छात्राओं को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाते हुए कहा कि वह यह शपथ लें कि देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा बिना प्रलोभनों के सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने तथा अपनों के नाम सुधारने का आग्रह किया।

Gorakhpur News- सेण्ट ऐण्ड्रयूज कॉलेज में मतदाता जागरूकता शपथ कार्यक्रम का हुआ आयोजन
Gorakhpur

वही युवा मतदाताओं को लोकतंत्र के शक्ति के प्रति जागरूक करते हुए मुख्य नियंता प्रोफेसर सी0 पी0 गुप्ता ने कहा कि सशक्त राष्ट्र के निर्माण में शसक्त लोकतंत्र के लिए हर वोट जरूरी है। मतदान के सही प्रयोग से सशक्त सरकार का चयन किया जा सकता है।
प्रोफेसर एम0 एच0 खान ने कहा कि लोकतंत्र के निर्माण में हर एक वोट महत्वपूर्ण होता है। इस अभियान का उद्देश्य मतदान के लिए पात्र नागरिकों को अनिवार्य रूप से मतदाता बनाना है ताकि वे मजबूत लोकतंत्र की स्थापना में अपना योगदान दे सकें।

स्वीप नोडल अधिकारी व निर्वाचक अग्रदूत डॉ0 जे0 के0 पांडेय ने कहा कि यह कार्यक्रम अधिक से अधिक मतदाताओं के पंजीकरण के लिए तथा युवा मतदाताओ में मतदान के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए किया जा रहा है। स्वीप कार्यक्रम का उद्देश्य सतत मतदाता शिक्षा एवं मतदाता शिक्षा को समाज की प्रमुख धारा से जोड़ना है। उन्होने नए छात्र-छात्राओं को मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए प्रोत्साहित किया तथा उनसे आग्रह किया के वे अपने आसपास के लोगों को भी मतदाता बनने के लिए प्रेरित करें।
इस अवसर पर डाॅ0 हरिकेश कुमार, शिवांगी श्रीवास्तव, निर्वाचन योद्धा आदित्य कुमार पांडेय,सहित स्वयंसेवक प्रांजल गौतम, नारायण द्विवेदी, वारिसा सिद्दीकी, आकाश, आदर्श, निखिल दूबे, अंकुर मिश्रा सहित ढेरों संख्या में स्वयंसेवकों व स्वयंसेविकाओं की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!