May 22, 2024
गोरखपुर के युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय को मिला यूनिटी ऑफ इंडिया रक्तदाता सम्मान

गोरखपुर। रक्तदान के क्षेत्र में कार्य कर रहे युवा जनकल्याण समिति गोरखपुर के प्रमुख व अध्यक्ष युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय को खांडवा मध्य प्रदेश की संस्था जय महाराणा प्रताप रक्तदान समूह भारत के द्वारा यूनिटी ऑफ इंडिया रक्तदाता सम्मान से सम्मानित किये गये।

युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय को यह सम्मान विगत 4 से 5 वर्षों में 15 से अधिक बार स्वैच्छिक रक्तदान करने एवं जनमानस मे रक्तदान करने हेतु जागरूकता संदेश देने व अपने संगठन युवा जनकल्याण समिति के माध्यम से सैकड़ों की संख्या में रक्तदाताओं को प्रेरित के लिए जय महाराणा प्रताप रक्तदान समूह भारत एसोसिएशन खंडवा मध्य प्रदेश के संस्थापक व अध्यक्ष रक्तमित्र शैलू मंडलोई द्वारा संस्था व साथ मे युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय को भी संयुक्त रूप से सम्मानित करते हुए साम्मान पत्र प्रदान किया गया।

सम्मान पत्र प्राप्त कर युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने संगठन के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि जनमानस रक्तदान के प्रति अगर जागरूक हो जाए तो जितने भी प्रकार की बीमारियां समाज में उत्पन्न हो रही है चाहे डेंगू से संबंधित हो या किसी भी रोगियों के रक्त संबंधी कोई भी होगा बीमारियां हो तो इस प्रकार से रक्तदाताओं द्वारा सरलता पूर्वक समाधान किया जा सकता है. रक्तदान एक ऐसी चीज है जो मानव द्वारा निर्मित नहीं किया जा सकता है,लेकिन मानव अपने शरीर से कुछ अंश भाग रक्त देकर एक दूसरे की जिंदगी को बचाने में सार्थक प्रयास कर सकता है. इसी प्रयास को सार्थक करते हुए युवा जनकल्याण समिति की संपूर्ण टीम भी कार्य कर रही है इसके उपलक्ष्य में महाराणा प्रताप रक्तदाता समूह भारत द्वारा यूनिटी ऑफ इंडिया रक्तवीर सम्मान से सम्मानित होकर के काफी अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!