May 22, 2024
एकजुटता से करेंगे असुरी शक्तियों का वध - अश्वनी चौबे

दीपक कुमार त्यागी / हस्तक्षेप
स्वतंत्र पत्रकार
नई दिल्ली। लाल किले के ऐतिहासिक मैदान में हर वर्ष आयोजित होने वाली विश्व की सबसे बड़ी व अपनी भव्यता के लिए प्रसिद्ध लव कुश रामलीला कमेटी के द्वारा आज एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। जिस प्रेसवार्ता में बताया गया कि लव कुश रामलीला के मंच पर 17 अक्टूबर को प्रभुश्री राम के गुरु महर्षि विश्वामित्र का किरदार केद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे निभायेंगे, रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने यह जानकारी दी।

एकजुटता से करेंगे असुरी शक्तियों का वध - अश्वनी चौबे

केन्द्रीय मंत्री महोदय के निवास स्थान पर आयोजित कार्यक्रम में लीला अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बताया कि पिछले दिनों लीला कमेटी के सभी सदस्यों ने केद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे से प्रभु श्रीराम की लीला में अपनी इच्छानुसार कोई एक रोल करने का अनुरोध किया जिसे उन्होंने स्वीकार किया और आज अपने निवास स्थान पर लीला कमेटी के पदाधिकारियो को आमंत्रित किया और लीला में महर्षि विश्वामित्र की भूमिका करने की स्वीकृति दी।

इस अवसर पर केद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे ने कहा यह मेरा सौभाग्य है कि 71 साल की उम्र में मुझे प्रभु श्रीराम के गुरु विश्वामित्र की भूमिका करने के लिए लीला कमेटी ने मुझे चुना है, उन्होंने कहा मैं विश्वामित्र जी की कर्म स्थली और तपो भूमि का संसद में प्रतिनिधित्व करता हूं और अब मुझे देश की युवा पीढ़ी को लीला के मंच से शिक्षा और कर्म का संदेश देने के लिए लीला कमेटी ने चुना, उन्होंने आगे कहा कि आज सनातन को गालियां दी जा रही है, असुरी शक्तियां तेजी से पनप रही है, ऐसे में इस शक्तियों का हमे एक जुटता से सामना करना है।

लीला अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने केद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे को बताया इस वर्ष 15 से 25 अक्टूबर तक हर वर्ष की तरह ही प्रभु श्रीराम की अद्भुत लीलाओं के मंचन के साथ विजयदशमी का पर्व मनाया जाएगा और 24 को देशभर में दशहरा पर्व मनाया जाएगा।
इस अवसर पर रामलीला कमेटी के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट सत्यभूषण जैन, बीपी टंडन, ने केद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे को शक्ति की प्रतीक गदा, तीर कमान, और शॉल भेंट करके उनका स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!