February 28, 2024
ध्यान दो सरकार, पीएम श्री योजना में चयनित स्कूलों को बजट का इंतजार

बांदा (विनोद मिश्रा)। पीएम श्री योजना के तहत चयनित जनपद के सात परिषदीय विद्यालयों को मॉडल और आधुनिक शिक्षा प्रणाली से जोड़ा जाना है। बेसिक शिक्षा विभाग इसका पूरा खाका तैयार कर लिया है। पुराने स्कूलों को नए तरीके से सुंदर बनाने के साथ ही आधुनिक तकनीकों से लैस करने के बजट का इंतजार है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महात्वाकांक्षी पीएम श्री योजना के तहत जिले के प्रत्येक ब्लाक से एक उच्च प्राथमिक विद्यालय को चयनित किया गया है। इनमें एक प्राथमिक व छह उच्च प्राथमिक विद्यालय शामिल है। ब्लाक बबेरू के प्राथमिक विद्यालय पून, बिसंडा के उच्च प्राथमिक अमवां, जसपुरा में चौकी पुरवा, कमासिन में अमलोखर, महुआ में बरई मानपुर, नरैनी में बरहेंडा, तिंदवारी में मिरगहनी को नए सिरे से सुंदर बनाया जाएगा। इनमें सभी आधुनिक तकनीक की सुविधा होगी।

बेसिक शिक्षाधिकारी प्रिंसी मौर्या ने बताया कि स्कूलों को ग्रीन स्कूल के रूप में अपग्रेड किया जाएगा। निर्माण के अवर अभियंता आमिर का कहना है कि बजट न होने से स्कूलों में पीएम श्री योजना के तहत कार्य शुरू हो सके। बजट आते ही कार्य शुरू कर दिए जाएंगे।
बीएसए प्रिंसी मौर्या ने बताया कि बजट न आने से फिलहाल विद्यालयों में कार्य नहीं हो सके हैं। बजट आते चिह्नित विद्यालयों को सुविधाओं से अपग्रेड किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!