February 28, 2024
Maharajganj: सेंट जेवियर्स स्कूल में दीपोत्सव की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन, छात्र/छात्राओं ने बड़े उत्साह से किया प्रतिभाग

Maharajganj: A program was organized at St. Xavier’s School on the eve of Deepotsav, students participated with great enthusiasm.

Maharajganj महराजगंज। स्थानीय नगर स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल में दीपोत्सव के पूर्व संध्या पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमे रंगोली प्रतियोगिता, दीया डेकोरेशन, पेपर से कैण्डल लैंप बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, इस प्रतियोगिता में कक्षा नर्सरी से दसवीं तक के बच्चो ने बड़े उत्साह से प्रतिभाग किया।

Maharajganj: सेंट जेवियर्स स्कूल में दीपोत्सव की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन, छात्र/छात्राओं ने बड़े उत्साह से किया प्रतिभाग
Maharajganj

इस दौरान प्रबंध निदेशक श्रीमती रितिका चंद्र ने कहा की बच्चो का ऊर्जावान प्रतिभा बहुत प्रशंसनीय हैं और रचनात्मक रचना से नई चीजें सीखने को मिलता हैं जो युवाओं के ज्वलंत और रंगीन दिमाग को प्रस्तुत करती है।
प्रधानाध्यापिका श्रीमती रविंद्र कौर ने बताया कि स्कूल में छात्रों और शिक्षकों द्वारा रोशनी, खुशियों और आशीर्वाद का त्योहार दिवाली मनाई जा रही है । बच्चो को इकोफ्रेंडली दिवाली मानने की अपील की कहा की इस बार आप सब हरित दिवाली मनाएं जिससे हमारी धरा और पर्यावरण सुरक्षित रहे।
शिक्षकों ने छात्रों को प्रेरित किया और उनकी कल्पना को समृद्ध करने के लिए विचार और अवसर देकर उन्हें अपना कार्य पूरा करने में मदद की।

इस प्रतियोगिता के आयोजन में येलो हाउस से भव्य, आकाश, सनी, नयला,अदयान, इशिता, ग्रीन हाउस से साधना, अनुराग, हेरा, शबीब, सर्वेश, आरुषि, ब्लू हाउस से शिवम्, ऑफिया, फैजुल, निधि, सना, सलवा, श्यामू, रेड हाउस से कृति, साधना, नैना, इफा, सिकंदर, आदि और इनके साथियों तथा अध्यापकों का सहयोग सराहनीय रहा।रंगोली प्रतियोगिता मे रेड हाउस ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, इन्हे सील्ड देकर सम्मानित किया गया। ग्रीन हाउस ने द्वितीय स्थान, ब्लू हाउस तृतीय स्थान, और येलो हाउस न चतुर्थ स्थान प्राप्त किया। रंगोली प्रतियोगिता मे प्रतिभाग करने वाले सभी छात्र, छात्राओं को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!