July 10, 2024
Meri Mati Mera Desh: मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के दौरान कलश में इकट्ठा किया गया मिट्टी व चावल

Meri Mati Mera Desh कसया-कुशीनगर। मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुधीर राव की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विभिन्न गांवों में घर घर जाकर कलश में मिट्टी व चावल इकट्ठा किए, क्षेत्र के बकनहा तुरकवलिया गुनईछपरा चिरगोडा धूसी भैसही सहित दर्जनों गांवों में जाकर लोगों से संपर्क किया। वहां से कलश में मिट्टी व चावल को लिए।

इस दौरान सुधीर राव ने कहा कि पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का उद्देश्य स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान देश के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों के प्रति कृतज्ञता जाहिर करना है। इनके संघर्ष व त्याग की बदौलत ही आज हमें आजादी मिली है। इन्हीं की याद में दिल्ली में अमृत वाटिका बनाई जा रही है। इसी के लिए कलश में मिट्टी जमा की जा रही है।

ग्राम प्रधान अजित कुशवाहा ने कहा कि अमर शहीदों की कुर्बानी के चलते आज हम आजाद भारत में सांस ले रहे हैं। अमृत वाटिका का निर्माण इनके प्रति कृतज्ञता जाहिर करने के लिए हो रहा है इस दौरान बकनहा के आंगनबाड़ी केंद्र पर पोषाहार का भी बितरण किया गया।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान तहसीलदार राव, दीनानाथ ओझा, प्रशान्त, किशोर यादव, ओमप्रकाश गुप्ता, शर्मा कुशवाहा, मनोज कुमार, सुरेश, महेंद्र सिंह, राजेश राव, सुजीत कुमार गुप्ता, दिनेश जयसवाल, बिजय कान्त मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!