June 14, 2024
राज्य मंत्री रामकेश निषाद नें सीएमओ को किया तलब, आशा कार्यकत्रियों की समस्यायें होंगी दूर

विनोद मिश्रा
बांदा। परिवार कल्याण कार्यक्रम कैसे सफल हो जब इस कार्यक्रम की रीढ़ आशा कार्यकर्ताओं को संबंधित कार्य का भुगतान नहीं मिलता। इसी संदर्भ में जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद नें मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनिल कुमार को तलब किया है।

दरअसल जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद के आवास पर तिंदवारी विधानसभा क्षेत्र की आशा कार्यकत्रियों का प्रतिनिधि मंडल रविवार को मिला। तिंदवारी प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में कार्यरत लक्ष्मी,आशादिवेदी,लीलावती, चुन्नी,प्रेमा आदि नें मंत्री रामकेश को ज्ञापन भी दिया। बताया की परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत नसबंदी कराने वाली लाभार्थी महिलाओं का साल -साल भर से भुगतान लंबित है। नसबंदी कराने के लिये प्रेरित करने के एवज में आशाओं को जो प्रोत्साहन राशि स्वीकृत है उसका भी भुगतान नहीं हो रहा। इस कार्य में बीपीएम आशा साहू अड़ंगा डालती हैं। भुगतान की पत्रावली लंबित रखती हैं। दूसरी ओर आशा कार्यकत्रियों की संबंधित समस्याओं के निराकरण में मददगार बीसीपीएम सरजू प्रसाद का स्थानांतरण तिंदवारी प्राथमिक स्वास्थ केंद्र से कर दिया गया है। जबकि आशा साहू का तबादला कार्यहित में किया जाना जरूरी था। आशा कार्यकत्रियों नें सरजू प्रसाद को तिंदवारी प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में ही तैनाती रखने का अनुरोध किया।

जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद नें इस मामले को गंभीरता से लिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनिल कुमार से दूरभाष पर वार्ता की एवं उनको मिलने के लिये तलब किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!