May 22, 2024
SKSD पब्लिक स्कूल में मनाई गई सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती, रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का हुआ आयोजन

सिसवा बाजार-महराजगंज। स्थानीय नगर के भुजौली स्थित SKSD पब्लिक स्कूल में सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भारत के नागरिकों के बीच एकजुटता दिखाने के लिए स्कूल के छात्रों ने एक-दूसरे का हाथ पकड़ कर मानव श्रृंखला बनाई है जो स्कूल परिसर से शुरू होकर सिसवा नगर कस्बे की ओर बनायी गई और साथ ही रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम के तहत एक दौड़ का आयोजन किया गया।

SKSD पब्लिक स्कूल में मनाई गई सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती, रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का हुआ आयोजन

इस अवसर स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि मानव शृंखला इंसान की एकजुटता दर्शाती है कि हम एकजुट हैं और अपने देश के खिलाफ किसी भी परिस्थिति का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने सरदार बल्लभ भाई पटेल के जीवनी के बारे में और देश के प्रति उनके समर्पण के बारे में स्कूल के बच्चों को बताया कि सरदार पटेल को भारत के लौह पुरुष के नाम से भी जाना जाता है क्यों कि वह एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने आजादी के बाद विभिन्न राज्यों और रियासतों जो की आजादी के बाद भारत के साथ विलय के लिए तैयार नहीं थी उन सभी रियासतों को एकजुट किया और एक अखंड भारत को बनाया। भारत के नागरिक के रूप में हम सभी को भ्रष्टाचार, असामाजिक गतिविधियों,असभ्य कृत्य और अपने दुश्मनों के खिलाफ एकजुट होना चाहिए।

राष्ट्रीय एकता दिवस पर प्रबंधक प्रशांत सिंह, उप प्रधानाचार्य दीपक जायसवाल,शारीरिक शिक्षक अरुण कुमार,आलोक त्रिपाठी, अभय सिंह, सौरभ सिंह, दिलीप जायसवाल ,अभिषेक मिश्रा, कुमारी शिवालिका सिंह, कश्मा चौधरी, सोनाली जायसवाल, मुस्कान जायसवाल, प्रिया खरवार, ख़ुशी जायसवाल, कंचन उपाध्याय उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!