May 22, 2024
St. Andrews College Gorakhpur - वार्षिक समारोह में विशिष्ट व्याख्यान का हुआ आयोजन

Gorakhpur। स्थानीय महानगर स्थित St. Andrews College में समाजशास्त्र विभाग के तत्वावधान में आज शनिवार को वार्षिक समारोह में विशिष्ट व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ कॉलेज सभागार में प्राचार्य एवं सचिव प्रोफेसर सी0ओ0 सैमुएल की प्रार्थना व दीप प्रज्वलन के साथ किया गया।

तदोपरान्त स्वागत की औपचारिकताओं के पश्चात डॉ0 नीतू श्रीवास्तव द्वारा लिखित पुस्तक नगरीय समाजशास्त्र एवं समाजशास्त्र के आधारभूत संकल्पनाएं इन दोनों पुस्तकों का लोकार्पण किया गया। तत्पश्चात दी0द0उ0 गोरखपुर के समाजशास्त्र विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर अनुराग द्विवेदी ने ‘‘समाजशास्त्र विषय में रोजगार की संभावनाऐं’’ विषय पर अपना अमूल्य व्याख्यान दिया।
उपरोक्त व्याख्यान के उपरान्त समाजशास्त्रीय परिषद द्वारा आयोजित सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया गया। अतिथियों के स्वागत के पश्चात विभाग में पूरे वर्ष की गयी शैक्षिक गतिविधियों की एक झलक प्रस्तुत की गयी। इस अवसर पर विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

St. Andrews College Gorakhpur - वार्षिक समारोह में विशिष्ट व्याख्यान का हुआ आयोजन

इस अवसर पर बी0ए0 तृतीय वर्ष के छठे सेमेस्टर एवं एम0ए0 द्वितीय वर्ष के चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों का विदाई समारोह भी आयोजित किया गया। इस पर बी0ए0 और एम0ए0 समाजशास्त्र के सभी विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन भी किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता के रूप में पधारे प्रोफेसर अनुराग द्विवेदी ने विद्यार्थियों को आर्शीवचन प्रदान करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य कि कामना की।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य एवं सचिव प्रोफेसर सी0ओ0 सैमुएल ने की। कार्यक्रम का संचालन एवं आभार ज्ञापन डॉ0 नीतू श्रीवास्तव ने किया।

इस अवसर पर प्रोफेसर सुभाष पी0डी0, प्रोफेसर मनोज श्रीवास्तव, प्रोफेसर बी0डी0पी0 सिंह, प्रोफेसर अनन्त कीर्ति तिवारी, प्रोफेसर अनुग्रह तिवारी, प्रोफेसर राहुल श्रीवास्तव, डॉ० ज्ञान प्रभा एवं अजय उपाध्याय सहित कॉलेज के अनेक शिक्षक, शिक्षिकाएँ एवं विद्यार्थियों की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!