May 23, 2024
छापते थे नकली नोट, नोट व प्रिंटिंग मशीन जब्त, तीन गिरफ्तार

मेरठ। जिले में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और मेडिकल थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है और इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अपर पुलिस अधीक्षक(एसटीएफ) ब्रिजेश सिंह ने बताया कि एक गुप्त सूचना के बाद, एसटीएफ की एक टीम ने अभियान के दौरान मेरठ जिले के मेडिकल थाना इलाके से तीनों पर कड़ी नजर रखी और गुरुवार देर शाम उन्हें पकड़ लिया। आरोपियों की तलाशी में दो लाख रुपये से अधिक के नकली नोट और नकली नोट छापने वाली मशीन भी बरामद हुई। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान पप्पू तुल्हेड़ी , देशपाल उर्फ पप्पू और ऋषि कुमार के रूप में हुई। तीनों मेरठ और मुजफ्फरनगर जिले के मूल निवासी हैं। छापेमारी के दौरान पुलिस ने तीनों के पास से तीन मोबाइल फोन भी बरामद किये।

पुलिस पुछताछ में सरगना पप्पू तुल्हेड़ी ने बताया कि वह अपने सहयोगी देशपाल उर्फ पप्पू और ऋषि कुमार के साथ मिलकर यह गोरखधंधा 6 महीने से चला रहा थे और दिल्ली-एनसीआर में 35 प्रतिशत कमीशन पर जाली करेंन्सी को बेचने का काम कर रहें थे। आरोपी पप्पू , देशपाल उर्फ पप्पू और ऋषि कुमार पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। अधिकारी यह पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं कि छापे गए नकली नोट कहां कहां सप्लाई किए गए व यूपी और दिल्ली में उनके सहयोगी कौन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!