February 25, 2024
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हिल की बात युवा संवाद’ कार्यक्रम में छात्रों के साथ किया संवाद

देहरादुन। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में ‘हिल की बात रू युवा संवाद’ कार्यक्रम में छात्रों के साथ संवाद किया। इस दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा उत्तराखण्ड की लोक परंपरा एवं संस्कृति पर आधारित प्रस्तुतियां और भाषण एवं कविता का प्रस्तुतीकरण दिया गया। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है। उनका देवभूमि उत्तराखण्ड से कर्म एवं मर्म का रिश्ता है। आज प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हिल की बात युवा संवाद’ कार्यक्रम में छात्रों के साथ किया संवाद

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2025 तक उत्तराखण्ड को ड्रग्स फ्री बनाने का लक्ष्य रखा गया है। भर्ती परीक्षाओं में पूर्ण पारदर्शिता बनी रहे, इसके लिए सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि युवा अपने जीवन में जिस भी क्षेत्र को चुनें, उसमें पूर्ण मनोयोग से कार्य करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। उत्तराखण्ड के युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार के पर्याप्त अवसर मिले। इस दिशा में सरकार लगातार कार्य कर रही है। हमारा प्रयास है कि युवा सिर्फ रोजगार पाने वाले न बने, बल्कि रोजगार देने वाले बनें।
इस अवसर पर यूकॉस्ट के महानिदेशक श्री दुर्गेश पंत, ओहो रेडियो से श्री आर.जे काव्य एवं प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए युवा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!