July 12, 2024
दरगाह पर 105 टोकरी फूल की की गई पेश, उर्स-ए-रज़वी के सम्बंध में दरगाह का प्रतिनिधिमंडल मिला बरेली मेयर से

बरेली। बरेली,उर्स-ए-रज़वी के सम्बंध में आज दरगाह आला हज़रत के एक प्रतिनिधिमंडल दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान(सुब्हानी मियां) व सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन रज़ा क़ादरी(अहसन मियां) की ओर मेयर उमेश गौतम से मिला।

मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि प्रतिनिधि मंडल में शामिल हाजी जावेद खान,परवेज़ नूरी,अजमल नूरी,औररंगज़ेब नूरी व ताहिर अल्वी ने दरगाह प्रमुख की ओर से एक पत्र श्री उमेश गौतम को सौपा। पत्र द्वारा मांग की गयी कि आला हज़रत का उर्स बरेली में 10 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। जिसमें देश ही नही बल्कि विदेशो से भी बड़ी संख्या में अकीदतमंद बरेली आते है। शहर भर में स्मार्ट सिटी के अंतर्गत काम होने के चलते जगह जगह खुदाई की गई। सड़को पर बड़े-बड़े गड्ढे जो गहरे भी है। उर्स शहर की चारों दिशाओं से चादरों के जुलूस् भी आते है। ज़ायरीन को किसी तरह की परेशानी न आये इसके लिए जहाँ गड्ढे है उनको जल्द से जल्द भरवाने व जहाँ रोड पर काम चल रहा है उसको भी जल्द पूरा कराने की मांग की। साथ ही नगर निगम द्वारा उर्स स्थल इस्लामियां ग्राउंड से लेकर दरगाह आला हज़रत तक जो काम कराए जाते है उनको कराने की मांग की। मेयर श्री गौतम ने आश्वासन दिया कि नगर निगम द्वारा उर्स में बेहतर इंतज़ाम किये जायेगें।

दरगाह पर 105 टोकरी फूल की की गई पेश, उर्स-ए-रज़वी के सम्बंध में दरगाह का प्रतिनिधिमंडल मिला बरेली मेयर से

वही दूसरी तरफ आज नूरी लंगर की जानिब से ठिरिया निजावत खान से 105 वे उर्स की मौके पर गौहर खान के नेर्तत्व में 105 फूल की टोकरी का जुलूस आया। जिसे दरगाह पर पेश कर उर्स की कामयाबी की ख़ुसूसी दुआ की गई। दरगाह प्रमुख हज़रत सुब्हानी मियां व सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन मियां को उर्स की मुबारकबाद पेश की।

इस मौके पर मुफ़्ती सय्यद कफील हाशमी ने दुआ की। मुफ़्ती अफ़रोज़ आलम,मुफ़्ती जमील,मौलाना रौनक अली,मोहम्मद अली,असगर अली,तुफैल खान,मंज़ूर रज़ा,इशरत नूरी,सय्यद एजाज़ आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!