April 14, 2024
मलवरी स्कूल में 5 दिवसीय संस्कारशाला का हुआ आयोजन, दिया गया प्रशस्ति पत्र, अभ्यर्थियों के खिले चेहरे

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा नगर स्थित मलवरी स्कूल में 21 जून से चल रहें 5 दिवसीय संस्कारशाला के आज अंतिम दिन देश गीत व चौत महीने में गाये जाने वाला सोहर जो की चौता में गाया जाता है उसका प्रशिक्षण हुआ, 5 दिवसीय कार्यशाला के दौरान आज अभ्यर्थियों को प्रशस्ति पत्र भी दिया गया, प्रशस्ति पत्र प्राप्त करके अभ्यर्थियों के चेहरे खिल गए।

देश गीत में भारत की अखंडता व एकता को दर्शाते हुए ये गाया एक ही सूरज चान एक बा एक ही धरती माई ,आपस में मिल जुल रहीं ये भाई , गीत में भारत की गंगा जमुनी तहज़ीब झलक रही थी ,चौता दसरथ अंगनवा में राम जी के जन्म का सोहर की झलक दिखी।
इस दौरान उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी के सदस्य अमित अंजन व डॉ राकेश श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से कहा कि भोजपुरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया अब कमर कस ली है अश्लीलता के खि़लाफ़, ऐसे गायक जो अश्लिल गीत गाएंगे उन पर मुक़दमा भाई संस्था करेगी , अपनी समृद्ध भाषा भोजपुरी की शुचिता बनाये रखना हम सभी भोजपुरी भाषियों का कर्तव्य है।

संस्कारशाला की अध्यक्षता भोजपुरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया के कार्यकारिणी सदस्य शिवेंद्र पांडेय ने किया, कार्यशाला के अंत मे मलवरी स्कूल की प्राचार्या श्री मती शुभ्रा सिंह जैसवाल ने अभी अभ्यर्थियों व आगंतुकों का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!