July 8, 2024
जल जमाव को लेकर सभासद के नेतृत्व में एसडीएम से मिला प्रतिनिधिमण्डल, सौंपा मांग पत्र

सिसवा बाजार-महराजगंज। नगर पालिका परिषद सिसवा बाजार के वार्ड नं 12 सेनानी नगर के सभासद प्रमोद जायसवाल के नेतृत्व में वार्ड के निवासियों का एक प्रतिनिधि मंडल आज जिलाधिकारी महराजगंज के नाम से सम्बोधित वार्ड के हरिजन बस्ती व वार्ड नं 4 शाहूजी नगर के कई जगहों पर जलजमाव की समस्या को लेकर एवं वार्ड में जल जमाव के समस्या के समाधान को लेकर के एक ज्ञापन जिलाधिकारी के निर्देश पर उपजिलाधिकारी को दिया गया।

इस पत्रक में वार्डवासियों ने मांग किया है कि वार्ड में कई जगह जल जमाव की स्थिति है नए नाली के निर्माण होने से ही जल जमाव से राहत मिल सकता है बरसात का मौसम आ चुका है पहली बारिश से ही वार्ड के दलित बस्तीयो में पानी का जमाव होने से एवं घरों में पानी घुसने से सभी को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जल के जमाव से संक्रामक रोगों व मच्छर जनित रोगों,बच्चों में इंसेफलाइटिस सहित अन्य रोगों का खतरा मंडरा रहा है।इन दिक्कतों को देखते हुए जिलाधिकारी महोदय से मांग की जाती है कि वर्तमान में सिसवा के प्रशासक वार्ड के जन जमाव वाले जगहों पर राबिस गिरवा कर व नाली निर्माण के लिए स्वीकृति देनें के साथ ही अशोक शाही के मकान से असबुद्दीन के घर तक टुकड़ा व राबिस गिराने, श्रीकांत व परमहंस के घर से राजकुमार के घर होते हुए बिग्गु के घर तक नाली व सड़क निर्माण, अशोक कन्नौजिया व बाला जी मास्टर साहब के घर से झम्मन के घर होते हुए चौधरी बूट हाउस के घर के सामने नाली व सड़क निर्माण, दलित बस्ती में दुइजा देवी के मकान से लेकर के रेलवे बाउंडरी तक नाली निर्माण की कार्य की मांग की गयी है।

पत्र में सभी मांगों को पूरा करने से पहले बोर्ड की बैठक प्रशासक द्वारा बुलवा कर सभी कार्याे की जांचों प्रान्त स्वीकृति दिला कर अतिशीघ्र कार्य कराने की मांग की गयी है।
मांग पत्र देते समय सभासद प्रमोद जायसवाल, मोनू दिलीप, अभिमन्यु, राहुल, दुर्गेश, रामचन्द्र, देवानन्द, रतन सहित कई अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!