May 22, 2024
छात्रों की हौसला अफजाई के लिए सजी महफिल

गोरखपुर। गुरुवार को मकतब इस्लामियात चिंगी शहीद तुर्कमानपुर में छात्रों की हौसलाअफजाई के लिए महफ़िल हुई। एमएसआई इंटर कॉलेज बक्शीपुर में हुई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले हाफिज मो. अशरफ, रहमत अली, हाफिज सैफ अली, मो. सिराजुद्दीन, मो. उजैन, मो. सफियान, शिफा खातून, नूर सबा को तोहफों से नवाजा गया।

मुफ़्ती अख़्तर हुसैन व नायब काजी मुफ्ती मो. अजहर शम्सी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में वही व्यक्ति सफल होता है, जिसे यह ज्ञात होता है कि मुझे क्या करना है, कैसे करना है और कैसे मंजिल तक पहुंचना है। हर छात्र के अंदर एक प्रतिभा होती है तथा उस प्रतिभा को जागृत करना व निरंतर प्रयास करना ही सफलता का मूलमंत्र है। जीवन में सफल होने वाले व्यक्ति हमेशा बड़ा सोचते हैं और हर बड़ा सोचने वाला व्यक्ति परिश्रम के द्वारा एक दिन जरूर सफल होता है।

कारी मो. अनस रजवी ने कहा कि कामयाब होने के लिए तालीम की हिस्सेदारी 25 प्रतिशत है जबकि तरबियत की हिस्सेदारी 75 प्रतिशत होती है इसलिए अभिभावकों और शिक्षकों को चाहिए की वे बच्चों की तरबियत पर भी विशेष ध्यान दे। तरबियत में अदब, तालीम, अखलाक और रोजमर्रा के मामले शामिल होते हैं।
इस दौरान मौलाना दानिश रज़ा अशरफी, अली अकबर हुसैन, आकिब अंसारी, हाजी जलालुद्दीन कादरी, गज़नफर अली शाह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!