April 14, 2024
वर्ल्ड एनजीओ-डे पर अल फलाह एजुकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसाइटी ने संगोष्ठी एवं सम्मान समारोह का किया आयोजन

लखनऊ। अल फलाह एजुकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी के सभागार में वर्ल्ड एनजीओ-डे पर संगोष्ठी एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार आनन्द वर्धन सिंह, विशिष्ट अतिथि के रूप में सेक्रेट्री जनरल इंटीट्यूट ऑफ सोशल हारमनी एण्ड अपलिफ्टमेन्ट मोहम्मद खालिद, त्रिगुट दैनिक के प्रधान सम्पादक एवं प्रेस काउंसिल आफ इंडिया के पूर्व सदस्य सैय्यद रजा हुसैन रिजवी, ए.एच. हॉस्पिटल के निदेशक कुँवर आजम खाँन सम्मान समारोह में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के आयोजक संस्था के संस्थापक सचिव अफरोज अहमद ने अतिथियों एवं समाजसेवियों को वर्ल्ड एनजीओ-डे की बधाई देते हुए कहा कि समाज में अच्छा काम करने वाले कर्मयोगियो, समाजसेवी संगठन, स्वयं सहायता समूहों जो निस्वार्थ भाव से देश एवं समाज की सेवा कर रहें हैं संस्था उन्हें सम्मानित कर गौरवान्वित महसुस कर रही है।
मुख्य अतिथि आनन्द वर्धन सिंह ने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है हमें जरूरतमंदो की हर संभव मदद करनी चाहिए। सैय्यद रजा हुसैन रिजवी ने बताया कि रक्त दान करके हम लोगों के जीवन को बचा सकते हैं और यही मानवता की सबसे बड़ी सेवा है।

वर्ल्ड एनजीओ-डे पर अल फलाह एजुकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसाइटी ने संगोष्ठी एवं सम्मान समारोह का किया आयोजन

विशिष्ट अतिथि कुँवर आजम खाँन ने कहा कि अगर सभी संस्थाएं एकजुट होकर कार्य करें तो परिणाम और बेहतर किये जा सकते हैं मोहम्मद खालिद ने सामाजिक सद्भावना पर विस्तार से चर्चा की और संस्था को इस तरह के कार्यक्रम करने के लिए बधाई दी।
कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 20 समाज सेवकों को जेड स्टार सोशल वर्कर अवार्ड, 40 सामाजिक संगठनों को एनजीओ एक्सीलेंस अवार्ड एवं 10 स्वयं सहायता समूहों को राइजिंग एसएचजी अवार्ड से सम्मानित किया गया, समाज पर विभिन्न माध्यमों से प्रभाव डालने वाले 20 व्यक्तियों को सोशल एक्सीलेंस अवार्ड दिया गया। समाज के लिए आजीवन विशिष्ट योगदान देने वाले 10 सामाजिक कार्यकर्ताओं को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

वर्ल्ड एनजीओ-डे पर अल फलाह एजुकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसाइटी ने संगोष्ठी एवं सम्मान समारोह का किया आयोजन

कार्यक्रम के सह आयोजक मेडिवर हास्पिटल के रामेश्वरम मिश्रा ने संस्थाओं को स्वास्थ्य से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम और स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित करने में सहयोग करने का आश्वासन दिया। एसोसियेट पार्टनर जेड स्टार फर्निचर के नदीम अहमद ने बताया कि संस्थान बेटियों के गृहस्थी के सामान सस्ते दर उपलब्ध कराता है।
नेहम इंफ्रा डेवलपर के मनीष श्रीवास्तव ने सरकार द्वारा चलाई जा रही आवासीय योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम के सह आयोजक शैवी इनवेस्टर के संस्थापक अमन वर्मा ने सोशल मीडिया का उपयोग करके क्राउड फंडिंग, सोशल नेटवर्किंग के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

कार्यक्रम में संस्था सभी पदाधिकारियों सदस्यों विशेष रूप से इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी, सिद्दार्थ,मो0 राफे ,शाह आलम एवं गोविंद मिश्रा, मोहम्मद अनवारुल हक, अब्दुल नईम कुरैशी, रामकृष्ण शरण मणि त्रिपाठी, शमशेर गाजीपुरी, सलामुद्दीन कुरैशी, मित्रम जी आदि की सक्रिय भूमिका रही, कार्यक्रम का बेहतरीन संचालन डाक्टर अनीस अहमद ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!