May 24, 2024
अयोध्या दीपोत्सव में भजन प्रस्तुत करेंगे अमित अंजन

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा के रहने वाले भजन व लोक गायक अमित अंजन का इस वर्ष अयोध्या में होने वाले तीन दिवसीय दीपोत्सव में प्रस्तुति हेतु आमंत्रण आया है, अमित अंजन ने बताया कि उनके लिए ये अत्यंत हर्ष व सौभाग्य की बात है कि उन्हें अयोध्या धाम के गुप्तार घाट पर भजन प्रस्तुत करने का मौका मिला है, इस वर्ष की दीवाली महोत्सव अत्यंत ख़ास भी इसलिए है कि इसी वर्ष अयोध्या में राम लला अपने भव्य मंदिर में विराजमान भी होंगे, इस वर्ष का दीपोत्सव हर वर्ष की भांति सनातन संस्कृति की भव्यता की झलक के साथ साथ दुनिया के लगभग 40 अलग अलग देशों की रामलीलाओं का मंचन विशेष आकर्षण होगा, इसके अलावा सम्पूर्ण भारत वर्ष के विविध कलाओं व संस्कृति से जुड़े कलाकरों के लिए एक विशेष मंच भी होगा।

उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी सदस्य अमित अंजन ने बताया प्रदेश में जब से योगी जी की सरकार आयी तब से हमारे संस्कृति ,संस्कार, व सनातन त्योहारों को वैश्विक पहचान मिली हैं, कुंभ हो या दीपोत्सव हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज द्वारा सनातन अर्थशास्त्र का ये अनूठा प्रयोग पूरे विश्व मे सराहा जा रहा है।
अमित ने बताया कि अयोध्या शोध संस्थान के द्वारा भजन प्रस्तुत करने का मौका उन्हें 10 नवम्बर धनतेरस के दिन मिला है, जो कि उनके जीवन का एक विशेष अवसर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!