June 25, 2024
Antara wants to serve the country by becoming a doctor- डॉक्टर बन देश की सेवा करना चाहती है अंतरा जायसवाल, नीट की परीक्षा में पास होकर क्षेत्र का नाम किया रोशन

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा नगर की अंतरा जायसवाल डॉक्टर बन कर देश की सेवा करना चाहती थी और अंतरा जायसवाल ने नीट की परीक्षा में पास होकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है, इनकी सफलता से न केवल परिवार में खुशियों का माहौल है बल्कि बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

Antara Jaiswal wants to serve the country by becoming a doctor, passed the NEET exam and brought laurels to the region

अंतरा जायसवाल

अंतरा जायसवाल सिसवा नगर के वार्ड नं 25 मीराबाई नगर निवासी गिरिजेश जायसवाल की पुत्री है, अंतरा के पिता गिरिजेश एक किराना व्यवसाई है व माता ममता जायसवाल कस्बे में ही महिलाओं व बचियों के लिए डांस सिंगिंग क्लास चलाने का कार्य करती हैं। मध्यमवर्गीय परिवार से होने के बावजूद इसके माता पिता ने अपने दो बच्चो को अच्छी शिक्षा दिया, पढ़ाई में शुरू से ही होनहार देख अंतरा के माता पिता ने उसको डॉक्टर की पढ़ाई हेतु प्रेरित किया जिसके बाद अंतरा ने नीट परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी पहली प्रयास में असफल होने बाद दूसरी बार आखिर सफलता की बाजी मार ही ली।

अंतरा ने अपनी दशवी व बारहवी की परीक्षा सिसवा कस्बे के भुजौली स्थित एसकेएसडी पब्लिक स्कूल से की थी व एक साल गोरखपुर के निजी कोचिंग से नीट की तैयारी की थी। नीट के 720 अंकों में से अंतरा ने 634 अंक प्राप्त किया है। अंतरा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता व भाई व गुरुजनों को दिया है। इस अवसर पर उसके माता पिता ने मिठाई खिला इस सफलता की शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!