February 25, 2024
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर SKSD Public School में शिल्प और कला प्रतियोगिता एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

सिसवा बाजार-महराजगंज। आज 21 जून को विश्व लगातार 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर SKSD Public School द्वारा बच्चों के लिए विभिन्न कार्यक्रम किया गया. जिसमे बच्चो के लिए शिल्प और कला प्रतियोगिता एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता कार्यक्रम किया गया।
शारीरिक शिक्षक अरुण कुमार के नेतृत्व में स्कूल के बच्चो के साथ स्कूल के शिक्षकों ने भी योगआसन के विभिन्न चरणों को बड़ी सुगमता से करके दिखाया।

Craft and art competition and quiz competition program organized at SKSD Public School on International Yoga Day

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

वाइस प्रिंसिपल दीपक जायसवाल और प्रबंधक प्रशांत सिंह ने जीवन में योग के महत्व को बताते हुए स्कूल में योग उत्सव की शुरुआत की और राष्ट्रीय योग दिवस से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बनने की अवधारणा को बताया.योग हमारे दिमाग और शरीर को स्वस्थ और तनाव मुक्त जीवन जीने में मदद करता है। यह शरीर को नए रूप में फिर से जीवंत करता है।योग चिंता, तनाव और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं को कम करने में मदद करता है।

शिल्प और कला प्रतियोगिता एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता

इस अवसर पर सभी शिक्षक आलोक त्रिपाठी, अभय सिंह, सौरभ सिंह, डीएन पांडे, अविनाश गुप्ता, आयुष जायसवाल, दिलीप जायसवाल, दीपेंद्र सिंह, दीपक गुप्ता, शिवालिका सिंह, स्मिता जायसवाल, कशमा चौधरी, मुस्कान जायसवाल, खुशी जायसवाल, कंचन उपाध्याय मौजूद रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!