June 22, 2024
Banda पर कोहरे नें अपनी तानी चादर, कागजों में धधक रहे प्रशासन के अलाव

Banda बांदा (विनोद मिश्रा)। कोहरे की चादर से बांदा ढक गया। साथ ही ठंड का प्रकोप तीसरे दिन मंगलवार को भी जारी रहा। प्रशासन के अलाव कागजों में धधक रहे हैं। सार्वजनिक स्थलों पर कड़ाके की ठंड में गरीब ठिठुर रहे हैं। मंगल को अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस रहा। भीषण ठंड में बच्चों को ठिठुरते हुए स्कूल जाना पड़ा। दफ्तरों में भी बाबू व अफसर ब्लोअर या हीटर के नजदीक जमे रहे।

Banda पर कोहरे नें अपनी तानी चादर, कागजों में धधक रहे प्रशासन के अलाव

पिछले तीन दिनों से जिले में ठंड का भीषण प्रकोप चल रहा है। मंगलवार को मौसम का सर्वाधिक घना कोहरा रहा। यातायात बाधित हो गया। दोपहर बाद एक बजे के लगभग हल्की धूप के दीदार हुये। लेकिन गलन में जबरदस्त इजाफा रहा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में हर रोज गिरावट आ रही है। तीन दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 5 से 6 डिग्री नीचे आ चुका है। सूरज की हलकी रोशनी की चमक ठंड के सामने बेअसर साबित हुई।

Banda पर कोहरे नें अपनी तानी चादर, कागजों में धधक रहे प्रशासन के अलाव

सरकारी स्कूलों में छात्र-छात्र नदारद रहे। टीचर भी आए और फार्मेल्टी पूरी कर समय से पहले स्कूल बंद कर चलते बने। सरकारी दफ्तरों में भी ठंड का असर दिखा। फरियादी आम दिनों के मुकाबले गिने-चुने ही नजर आए। बाबू और अफससों ने भी ठंड का सामना ब्लोअर, हीटर तथा अलाव के सामने बैठकर किया। गरीब व असहाय सर्दी से बेहाल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!