February 28, 2024
DM दुर्गा शक्ति की कार्यशैली का प्रयास, बांदा फस्ट डिवीजन पास

Effort of DM Durgashakti’s working style, Banda passed first division

बांदा (विनोद मिश्रा)। DM दुर्गा शक्ति नागपाल की कार्य कुशलता से बांदा फस्ट डिवीजन पास हो गया। यह उपलब्धि माह नवम्बर में आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के समाधान पर मिली है। शासन स्तर से जिले को प्रदेश में प्रथम रैंक प्रदान की गई है। डीएम दुर्गा शक्ति ने बताया कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप प्रशासनिक स्तर से आमजन की समस्याओं और शिकायतों के समाधान को लेकर प्रत्येक अधिकारी को गंभीरतापूर्वक कार्यवाही के निर्देश दिए है।

DM दुर्गा शक्ति की कार्यशैली का प्रयास, बांदा फस्ट डिवीजन पास

जमीनी विवाद एवं गंभीर प्रकृति के मामलों के संबंध में स्वयं मौके का निरीक्षण करके स्थलीय समाधान कराया जा रहा हैं। लोगों की समस्याओं का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण समाधान के साथ-साथ सामान्य प्रकृति के जमीनी विवादों को राजस्व न्यायालयों के बजाय आपसी सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित करने की अभिनव पहल भी शुरू की है।

डीएम नें बताया की ई-डिस्ट्रिक्ट ऑफिस से संचालित आईजीआरएस सेल में ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर व पूरी आईजीआरएस टीम के द्वारा लगातार अधिकारियों के साथ समन्वय कर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के परिणामस्वरूप जिले को प्रथम रैंक मिली है।
नवम्बर माह में उत्कृष्ट रैक के लिए निर्धारित अधिकतम 130 अंकों में से जिले को 130 अंक प्राप्त हुए है। साथ ही साथ जनपद में 5 तहसीलों में से 3 तहसीलों को क्रमशः बांदा, पैलानी व अतर्रा को रैंक1रैंक मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!